HIGHLIGHTS


HAM(S) NATIONAL SPOKESPERSON FILED COMPLAINT CASE AGAINST THE FORMER BHOJPUR DM

RAJIV NAYAN AGRAWAL 2019-06-17 12:56:51    NATIONAL 17921




HAM(S) NATIONAL SPOKESPERSON FILED COMPLAINT CASE AGAINST THE FORMER BHOJPUR DM
Ara, June 17 (RNI): Danish Rizwan, national spokesperson, Hindustan Awam Morcha (Secular) filed a complaint case in the court of the Chief Judicial Magistrate, Ara on Monday against the former Bhojpur District Magistrate Sanjeev Kumar in connection with his effort of attempt to murder, loot and kidnapping.

Danish Rijwan said that former Bhojpur District Magistrate, Sanjeev Kumar always passed derogatory remarks against the judges of Patna High Court and judiciary and he had objected several times. At this the then DM made murderous attempt on him and his brother and tried to kidnap him about three months ago. The DM also tried to loot his belongings. He had given a petition to the police but no action was taken as he was an IAS and was posted in Bhojpur district at that time. He further said that after his transfer, he filed a complaint case against him in the court of the Chief Judicial Magistrate, Ara Civil Court on Monday in this regard.






Related News

National

आसमान से बरसेगी 'आग', आज से नौतपा की शुरुआत
Root News of India 2020-05-25 10:19:29
नई दिल्ली, 25 मई 2020, (आरएनआई)। आज से लू का रेड अलर्ट जारी हो चुका है। अब आसमान से धूप के रूप में आग बरसेगी क्योंकि सोमवार से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अब झुलसा देने वाली गर्मी से सामना होने वाला है। कुछ उत्तरी राज्यों में लू का भी खतरा बताया गया है, जिसका मतलब साफ है कि अगले कुछ दिन सूर्य देव जमकर परीक्षा लेने वाले हैं। इन दिनों में पानी खूब पीना चाहिए। तेज गर्मी से बचने के लिए दही और दूध का उपयोग ज्यादा किया जाना चाहिए। साथ ही नारियल पानी और ठंडक देने वाली दूसरी चीजें भी खाई जा सकती हैं। 
देशभर में मनाई जा रही ईद
Root News of India 2020-05-25 08:06:30
नई दिल्ली, 25 मई 2020, (आरएनआई)। कोरोना वायरस के खौफ और लॉकडाउन की पाबंदियों के बीच पूरे देश में आज धूमधाम से ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है। दुनियाभर में ऐसा पहली बार हुआ जब मुस्लिम भाई अपने सबसे बड़े पर्व ईद-उल-फितर की नमाज मस्जिद या ईदगाह पर नहीं, बल्कि घर में ही अदा करेंगे। पवित्र रमजान माह के बाद रविवार को चांद नजर आते ही एक-दूसरे को मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो गया। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम नेताओं ने ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दी।
डॉ हर्षवर्धन ने कहा देश में लॉकडाउन ने सोशल वैक्सीन का काम किया
Root News of India 2020-05-24 17:05:26
नई दिल्ली, 24 मई 2020, (आरएनआई)। देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामले के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा देश में लॉकडाउन ने सोशल वैक्सीन का काम किया है।
जारी हुआ रेड-अलर्ट: आग उगलती धूप-भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
Root News of India 2020-05-24 17:05:15
नई दिल्ली, 24 मई 2020, (आरएनआई)। भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप ने घरों में बैठे लोगों के भी पसीने बहा दिए। देश के तमाम हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चले जाने पर मौसम विशेषज्ञों ने रिपोर्ट जारी की है। रविवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान के लिए अगले दो दिनों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।
तय समय के अनुसार भारत पहुंचाए जाएंगे राफेल विमान, कोई देरी नहीं होगी : फ्रांस
Root News of India 2020-05-24 17:05:11
नई दिल्ली, 24 मई 2020, (आरएनआई)। फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने कहा है कि भारत को 36 राफेल जेट विमानों की डिलीवरी में कोई देरी नहीं होगी और तय समय सीमा का सख्ती से पालन किया जाएगा। विमानों की डिलीवरी उसी समय के अनुसार होगी जो तय की गई थी। 
संकटमोचक साबित हो रही हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन, जिन्हें दवा दी, उन्हें खतरा कम
Root News of India 2020-05-24 08:00:21
नई दिल्ली, 24 मई 2020, (आरएनआई)। भारतीय आयुर्विज्ञान शोध परिषद-आईसीएमआर द्वारा गठित नेशनल टास्क फोर्स ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन (एचसीक्यू) के इस्तेमाल को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।  इसमें कोरोना संक्रमण के कारण हाई रिस्क मरीजों के बचाव के लिए इस दवा के इस्तेमाल की स्वीकृति दी गई है, लेकिन लोगों को केवल आशंका के आधार पर इस दवा के इस्तेमाल से बचने के लिए कहा गया है। इसमें कहा गया है केवल डाक्टर पैरा मेडिकल स्टॉफ और जिन्हें में टेस्ट में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है वे ही इसका इस्तेमाल करें।
मौजूदा वक्त में धार्मिक स्थलों पर प्रतिबंध लगाना मौलिक अधिकारों का उल्लंघन नहीं: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट
Root News of India 2020-05-24 08:00:15
नई दिल्ली, 24 मई 2020, (आरएनआई)। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने बीते शनिवार को कहा कि धार्मिक स्थलों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला व्यापक जनहित में है और धार्मिक सभाओं को आयोजित करने पर लगे प्रतिबंधों में ढील नहीं दी जा सकती है.
कोरोना काल ने बदल ली राष्ट्रपति भवन की एक 70 वर्ष पुरानी पंरपरा
Root News of India 2020-05-24 08:00:11
नई दिल्ली, 24 मई 2020, (आरएनआई)। कोरोना के चलते जिस तरह से दुनिया भर में जीवन शैली बदली है,उस से राष्ट्रपति भवन की कार्यशैली भी बदल रही हैं.राष्ट्रपति भवन में आज सात देशों के नव नियुक्त राजदूतों और उच्चायुक्तों के पद के परिचय पत्र पेश किये जाने के समारोह में ७० वर्ष पुरानी परंपरा की जगह कोरोना काल की संवेदनशीलता देखते हुए सुरक्षित कार्यप्रणाली अपनाई गई.सात देशों के राजदूतों और उच्चायुक्तों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने ने पद के परिचय पत्र राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पेश कियें . सात देशों के नव नियुक्त राजदूतों और उच्चायुक्तों ने राष्ट्रपति के सामने प्रत्यक्ष रूप से सामने आकर नहीं, बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपना परिचय पत्र उन्हें सौंपा. 26 जनवरी, 1950 को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद ने देश के पहले राष्ट्रपति के तौर पर राष्ट्रपति भवन में कार्य करना शुरू किया था तब से ऐसा मौका कभी नहीं आया कि कोई राजदूत या उच्चायुक्त बिना राष्ट्रपति भवन में आए राष्ट्रपति को अपना परिचय सौंपा हो.
स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने संभाला WHO के कार्यकारी बोर्ड अध्यक्ष का कार्यभार, कहा- सबकी साझी चुनौतियां है कोरोना संकट
Root News of India 2020-05-22 17:20:49
नई दिल्ली, 22 मई 2020, (आरएनआई)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कार्यकारी बोर्ड अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया है. उन्होंने जापान के डॉ हिरोकी नकतानी की जगह ली है. डॉ हर्षवर्धन ने जापान के डॉ हिरोकी नकतानी की जगह ली है. बीते मंगलवार को 194 देशों की विश्व स्वास्थ्य सभा द्वारा भारत को कार्यकारी बोर्ड में नियुक्त करने के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किये. डब्ल्यूएचओ के दक्षिण-पूर्व एशिया समूह ने पिछले साल सर्वसम्मति से फैसला किया था कि भारत को तीन साल के कार्यकाल के लिए कार्यकारी बोर्ड के लिए चुना जाएगा.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को मिली जान से मारने की धमकी
Root News of India 2020-05-22 15:00:15
लखनऊ, 22 मई 2020, (आरएनआई)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी भरा मैसेज यूपी पुलिस के डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वाट्सएप नंबर पर किसी ने भेजा है। इस मैसेज को भेजने वाले ने सीएम योगी को एक विशेष समुदाय के लिए खतरा बताया गया है। इस मामले में लखनऊ के गोमती नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। जांच में प्रथम दृष्ट्या छानबीन में किसी संगठन का हाथ सामने आ रहा है। पुलिस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस समेत कई टीमें आरोपित की तलाश में लगाई गई हैं।
विमान सेवा कंपनियों ने शुरू की बुकिंग
Root News of India 2020-05-22 15:00:11
नई दिल्ली, 22 मई 2020, (आरएनआई)। सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया तथा अन्य एयरलाइंस ने 25 मई से दुबारा शुरू हो रही घरेलू उड़ानों के लिए आज बुकिंग शुरू कर दी। एयर इंडिया ने दोपहर बाद 12.30 बजे बुकिंग शुरू की। उसने एक बताया कि सीधे एयरलाइंस की वेबसाइट के अलावा उसके प्राधिकृत एजेंटों या बुकिंग कार्यालयों से भी टिकट बुक कराये जा सकते हैं।
आज से रेलवे काउंटर और एजेंटों के जरिये भी हो सकेगी टिकटों की बुकिंग
Root News of India 2020-05-22 08:58:56
नई दिल्ली, 22 मई 2020, (आरएनआई)। देश में जारी कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच भारतीय रेल ने यात्रियों के लिए 1 जून से 200 ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. इसके लिए टिकटों की बुकिंग गुरुवार से शुरू हो चुकी है. रेलवे की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया गया कि अब काउंटर और एजेंटों के जरिये भी टिकटों की बुकिंग हो सकेगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे ने एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर शुक्रवार से चुनिंदा स्टेशनों पर आरक्षण काउंटर खोलने की अनुमति दे दी है जिन्हें लॉकडाउन के कारण करीब दो महीने पहले बंद कर दिया गया था.
डीजीसीए ने हवाई किराये की सात श्रेणी जारी की
Root News of India 2020-05-22 08:58:47
नई दिल्ली, 22 मई 2020, (आरएनआई)। घरेलू हवाई यात्रा किराया की उच्चतम सीमा नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के घोषणा करने के कुछ ही घंटों बाद विमानन नियामक डीजीसीए ने टिकटों की दर की सात श्रेणियां जारी की, जिनमें किराये की निम्न और उच्च सीमा निर्धारित की गई है. इस तरह की प्रथम श्रेणी में 40 मिनट से कम अवधि की उड़ानें शामिल हैं.
रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में अमेरिकी कंपनी KKR करेगी 11,367 करोड़ रुपये का निवेश
Root News of India 2020-05-22 08:58:38
नई दिल्ली, 22 मई 2020, (आरएनआई)। रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में अमेरिकी निजी इक्विटी कंपनी केकेआर 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। देश की बड़ी डिजिटल सर्विसेज प्लेटफॉर्म रिलायंस इंडस्ट्रीज और जियो प्लेटफॉर्म्स ने शुक्रवार को इस सौदे की घोषणा की। केकेआर जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 प्रतिशत की हिस्सेदारी के लिए 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।
देश में घरेलू उड़ाने के लिए गृह मंत्रालय ने बदले नियम
Root News of India 2020-05-21 10:29:01
नई दिल्ली, 21 मई 2020, (आरएनआई)। कोरोना संकट के बीच लंबे इंतजार के बाद अब भारत में घरेलू उड़ानों को इजाजत दे दी गई है। जिसकी शुरुआत 25 मई से होगी। भारत के विमानन नियामक डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) डोमेस्टिक सिविल एयर ऑपरेशन्स की बैठक गुरुवार सुबह होगी। अधिकारियों के अनुसार इस बैठक में सामाजिक सुरक्षा दिशा-निर्देशों को तैयार करने के लिए प्रत्येक एयरलाइन के दो व्यक्तियों को ही अनुमति दी जाएगी।
29वीं पुण्‍यतिथि पर राजीव गांधी को देश ने किया याद
Root News of India 2020-05-21 09:11:29
नई दिल्ली, 21 मई 2020, (आरएनआई)। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 29वी पुण्‍यतिथि कांग्रेस पार्टी सहित देश ने उन्‍हें याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किए. स्‍वर्गीय राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी ने अपने पिता को नमन करते हुए भावुक ट्वीट किया. अपने ट्वीट में राहुल ने हिंदी में लिखा, 'एक सच्चे देशभक्त, उदार और परोपकारी पिता के पुत्र होने पर मुझे गर्व है. प्रधानमंत्री के रूप में राजीव जी ने देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया. अपनी दूरंदेशी से देश के सशक्तीकरण के लिए उन्होंने ज़रूरी कदम उठाए. आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं स्नेह और कृतज्ञता से उन्हें सादर नमन करता हूं.'
देश में चांद जैसी मिट्टी बनाने की तकनीक का इसरो को मिला पेटेंट
Root News of India 2020-05-21 08:01:10
नई दिल्ली, 21 मई 2020, (आरएनआई)। भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो ने अपने नाम एक और उपलब्धि दर्ज करा ली है। चंद्रयान-2 अभियान के दौरान इसरो ने देश में ही चांद जैसी मिट्टी बनाई थी। इसी पर लैंडर विक्रम और रोवर प्रज्ञान का परीक्षण किया गया था। अब भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी को इसका पेटेंट मिल गया है।
जेएनयू हिंसा मामला: अदालत ने कहा, कोरोना के कारण केवल बहुत जरूरी मामलों पर ही संज्ञान लिया जाएगा
Root News of India 2020-05-21 08:01:01
नई दिल्ली, 21 मई 2020, (आरएनआई)। दिल्ली की एक अदालत ने पांच जनवरी को जेएनयू परिसर में छात्रों और शिक्षकों पर हमले से संबंधित एक मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग करने वाली याचिका पर जल्द सुनवाई करने से इनकार कर दिया और कहा कि कोविड-19 महामारी के कराण उत्पन्न स्थिति में केवल बहुत जरूरी मामलों पर ही सुनवाई की जाएगी।
केंद्रीय कैबिनेट ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज को दी मंजूरी, कई और योजनाओं को किया पास
Root News of India 2020-05-21 08:00:52
नई दिल्ली, 21 मई 2020, (आरएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को कई योजनाओं को अपनी मंजूरी दे दी है। इसमें आत्मनिर्भर भारत पैकेज से लेकर गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के लिए एक नई योजना शुरू किया जाना तक शामिल है। इसकी जानकारी पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के महानिदेशक केएस धतवालिया ने दी।
साइबर बदमाशी रोकने के लिए सीबीएसई ने जारी किए दिशानिर्देश
Root News of India 2020-05-21 07:28:23
नई दिल्ली, 21 मई 2020, (आरएनआई)। सीबीएसई ने साइबर बदमाशी और जासूसी से निपटने के लिए उठाए गए कदमों और डिजिटल आजादी व अधिकार एवं कर्तव्यों को लेकर छात्रों के लिए साइबर सुरक्षा के दिशानिर्देश जारी किए हैं। यह गाइडलाइंस 9वीं से 12वीं तक के छात्रों की स्वस्थ ऑनलाइन गतिविधियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जारी की गई है। बोर्ड ने कहा कि जब भी छात्रों को लगे कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर उन्हें कोई असहज कर रहा है, तो वह तुरंत उसे ब्लॉक कर दें या इसकी शिकायत करें।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL