HIGHLIGHTS


ಪಿಯುಸಿ ವಿಜ್ಞಾನ ವಿಭಾಗಕ್ಕೆ ಕಾಲೇಜಿಗೆ ಪ್ರಥಮ ಸ್ಥಾನ ಪಡದ ವಿಧ್ಯಾರ್ಥಿ ಸುಭಾಷಚಂದ್ರ.

BALU TERDAL 2019-04-16 14:29:47    STATE 11715
ಪಿಯುಸಿ ವಿಜ್ಞಾನ ವಿಭಾಗಕ್ಕೆ ಕಾಲೇಜಿಗೆ ಪ್ರಥಮ ಸ್ಥಾನ ಪಡದ ವಿಧ್ಯಾರ್ಥಿ ಸುಭಾಷಚಂದ್ರ.
ಬೆಳಗಾವಿ:- ಬೆಳಗಾವಿ ಜಿಲ್ಲೆಯ ಮೂಡಲಗಿ ತಾಲ್ಲೂಕಿನ ಮೂಡಲಗಿ ಪಟ್ಟಣದಲ್ಲಿ ಶ್ರೀ ಸಾಯಿ ವಿಜ್ಞಾನ ಮತ್ತು ವಾಣಿಜ್ಯ ಪದವಿ ಪೂರ್ವ ಕಾಲೇಜಿನ ವಿಧ್ಯಾರ್ಥಿ ಸುಭಾಷಚಂದ್ರ ಲಕ್ಷ್ಮಣ ಶಾಬನವರ, ಇತನ್ನು ವಿಜ್ಞಾನ ವಿಭಾಗದಲ್ಲಿ ೫೫೧ ಅಂಕಗಳನ್ನು ಪಡೆದು ಕಾಲೇಜಿಗೆ ಪ್ರಥಮ ಸ್ಥಾನ ಪಡೆದಿದ್ದಾನೆ, ವಿಧ್ಯಾರ್ಥಿ ಸಾಧನಗೆ ಶಿಕ್ಷಕರು ಹಾಗೂ ಸ್ನೇಹಿತರು ತಂದೆ ತಾಯಿ ಹಾಗೂ ಗ್ರಾಮಸ್ಥರು ಹರ್ಷ ವ್ಯಕ್ತಪಡಿಸಿದ್ದಾರೆ.




Related News

State

बिना कार्ययोजना तैयार किये निकाले लाखों रुपए
Pranjal Gupta 2020-05-25 12:14:00
पीलीभीत, 25 मई 2020, (आरएनआई)। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से ग्रसित है, जिसके चलते पूरे देश मे #Lockdown की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में हर कोई Cm राहत कोष एवं Pm राहत कोष में लाखों और हजारों रुपए दान करने में लगा है। यूपी के पीलीभीत जिले में कुछ ऐसे भी लोग है जो सरकारी पैसों का दुरुपयोग करने में जुटे हुए है। जी हां हम बात कर रहे है पीलीभीत जिले के ललौरीखेड़ा ब्लॉक की 9 ग्राम पंचायतों की जिसके सचिव कमल किशोर है। कमल किशोर सचिव ने अपनी ग्राम पंचायतों का बिना कार्ययोजना तैयार किये लाखों रुपयों का बंदरबाट कर लिया। यहाँ ग्राम पंचायत सचिव की कुल 9 ग्राम पंचायत है जिसमे शिवपुरिया, प्यास, हरचुइया, भगवन्तपुर बझेड़ा, भानपुर, मगरासा, खरुआ, हंडा आदि ग्राम पंचायतें शामिल है। जिसमे कमल किशोर सचिव ने लाखों रुपयों का गबन कर लिया बात शिवपुरिया ग्राम पंचायत की की जाए तो यहां शिवपुरिया गांव में हजारी लाल की बैठक से दीनदयाल के घर तक सीसी रोड का निर्माण कार्य हेतु लाखों रुपयो का गबन किया गया। सीसी रोड के निर्माण की बात की जाए तो आज भी वो सड़क अधूरी पड़ी है। जिसका पूरा पैसा फरवरी माह में निकल चुका है। बात आंगनवाड़ी केंद की बात की जाए तो आंगनवाड़ी केंद्र के निर्माण हेतु हजारों रुपयो का गबन जनबरी 2020 में किया गया जिसका आज तक निर्माण नही कराया गया है। इसके अलावा खड़ंजा निर्माण के नाम से लाखो रुपयो का गबन किया गया। दूसरी ग्राम पंचायत भगवंतपुर बझेड़ा में इस #Lockdown में करीब पांच लाख पैसठ हजार रुपए के करीब पैसा निकाला गया है। मुम्बई के बड़ा पाव एवं पानी पूरी की तरह मशहूर एक युवक जिसका नाम धर्मपाल पुत्र दरवारी लाल है जिसके नाम से हजारों रुपये निकाल लिए गए है। जिसका किसी भी ग्राम पंचायत से दूर-दूर तक कोई संबंध नही है। आखिर यह युवक कौन है और ग्राम पंचायत सचिव कमल किशोर क्यो इस युवक पर इतना मेहरबान है। फिलहाल ग्राम पंचायत सचिव कमल किशोर ने अपनी सभी 9 ग्राम पंचायतों से लाखों रुपयों का गबन किया है। जिसका अब कोई हिसाब नही है। बात गांव के विकास की की जाए तो सचिव कमल किशोर की किसी भी ग्राम पंचायत में जिस हिसाब से पैसा इस #Lockdown के दौरान और #Lockdown से पहले निकाल लिया गया है। सबसे ज्यादा पैसा #Lockdown के दौरान निकाला गया जब पूरा देश अपने घरों में कैद है। ऐसे में इन रुपयों का इस्तेमाल आखिर कहाँ किया गया। जबकि गांव में कोई विकास का काम नही किया गया है।
कृषि मंत्री कमल पटेल ने समाजसेवी पूनमचंद गुप्ता को किया सम्मानित
Vivek Gupta 2020-05-25 09:03:25
खिरकिया, 25 मई 2020, (आरएनआई)। प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने शनिवार को पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष एवं समाजसेवी पूनमचंद गुप्ता को शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने श्री गुप्ता की सामाजिक गतिविधियों एवं उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों पर प्रकाश डालते हुए भूरि भूरि प्रशंसा की एवं श्री गुप्ता की समाजिक सक्रियता की सराहना की।इस मौके पर मंडल अध्यक्ष गोलू राजपूत,भरत हेड़ा,महेंद्र सिंह खनूजा, जयंत नागडा, सुधीर सोनी, सुनील जैन, गोलू अग्रवाल पूर्व पार्षद संदीप भदोरिया, राकेश खरका,नर्मदेश मिश्रा, विजयंत गौर एवं अन्य मौजूद थे।
क्षेत्र की समस्याओं को लेकर भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने कृषि मंत्री से की भेंटवार्ता
Vivek Gupta 2020-05-25 09:03:08
खिरकिया, 25 मई 2020, (आरएनआई)। शनिवार को भोपाल बल्लभ भवन पहुंचकर किसान कल्याण कृषि मंत्री कमल पटेल से भाजपा नगर प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारी मंडल अध्यक्ष गोलू राजपूत के नेतृत्व में मिले। इस दौरान उन्हें नगर की समस्याओं से अवगत कराते हुए समस्याओं का निराकरण करने की मांग की। जिसमें नगर की मूलभूत आवश्यकता एवं समस्याओं से अवगत कराया गया। जिसमें शासकीय कालेज पॉलिटेक्निक एवं आईआईटी कॉलेज,रेलवे ओवर ब्रिज, पोखरनी खिरकिया बाईपास रोड, स्टेडियम, ट्रेजरी, अस्पताल में चिकित्सकों का अभाव, मंडी में मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला का शीघ्र शुभारंभ,किल्लौद ब्लॉक में उद्गम सिंचाई योजना को हरदा जिले के ग्राम लोधिया खेड़ी, चौकड़ी,खिरकिया के आसपास ग्रामीण अंचलों को जोड़ने के लिए निवेदन किया गया।नगर अध्यक्ष रामनारायण राजपूत ने बताया कि मंत्री कमल पटेल ने इस समस्याओं को शीघ्र निराकरण करने का आश्वस्त किया है।इस मौके पर मंडल अध्यक्ष गोलू राजपूत, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पूनमचंद गुप्ता,भरत हेड़ा,महेंद्र सिंह खनूजा, जयंत नागडा, सुधीर सोनी, सुनील जैन, गोलू अग्रवाल पूर्व पार्षद संदीप भदोरिया, राकेश खरका,नर्मदेश मिश्रा, विजयंत गौर एवं अन्य मौजूद थे।
सुलतानपुर- ढाखापुर सैनेटाइज करके सील किया गया,कोरोना पाज़िटिव केस के परिवार के बारह लोगो की जाँच हेतु सैम्पल लिया गया
Shyam Chandra Srivastav 2020-05-24 22:14:07
सुल्तानपुर, 24 मई 2020, (आरएनआई)। चांदा थाना क्षेत्र के ढाखापुर निवासी स्वास्थ्य कर्मी राहुल सिंह जो जिला हॉस्पिटल में तैनात है उसकी जाच कोरोना पॉजिटिव मिलने से पूरे गांव को सैनेटाइज कराया गया वही गांव को बेरिकेटिंग करके सील कर दिया गया ।राहुल सिंह के परिवार के बारह लोगो को भी जाँच सेम्पल के लिए जिला भेजा गया ।इससे चांदा क्षेत्र में लोग दहशत में आ गए है ।उपजिलाधिकारी लम्भुआ विधेश कुमार व कोतवाल चन्द्रभान यादव ने गांव का दौरा का भ्रमण कर लोगो को अपने घरो में सुरक्षित रहने को कहा । वही गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुचकर पूरे गांव को सैनेटाइज किया ।वही लाला का पुरवा तातोमुरैनी में मुनव्वर खान यासीन खान मेहविज खान मोहसिन खान सहित चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से गांव में हड़कम्प मच गया है इसके पूर्व भी एक लोग इस गांव के पॉजिटिव पाये गए थे ये सभी मुम्बई से ट्रक से गांव आये थे । उस गांव को भी पुनः स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैनेटाइज कराया गया ।लोगो को घरो में रहने की अपील की गयी ।गांव को पहले ही सील किया जा चुका है ।
सुलतानपुर- छोटे भाई को बचाने में बड़े भाई की हुई मौत
Shyam Chandra Srivastav 2020-05-24 22:13:17
सुल्तानपुर, 24 मई 2020, (आरएनआई)। कल गोमती नदी में डूबे दो सगे भाइयों में से दूसरे व बड़े भाई की दूसरे दिन एक किलोमीटर दूर मिला शव। गांव में मचा कोहराम, पुलिस पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।
सुलतानपुर- 21 मई 2020 को 17 व्यक्तियों के सैंपल जांच हेतु भेजे गए थे सभी रिपोर्ट आज आयी निगेटिव
Shyam Chandra Srivastav 2020-05-24 22:12:44
सुल्तानपुर, 24 मई 2020, (आरएनआई)। जनपद के मुख्यचिकित्सा अधिकारी सीबीएनत्रिपाठी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अवगत कराया है कि 21 मई 2020 को 17 व्यक्तियों के सैंपल जांच हेतु भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट आज 24 मई को प्राप्त हो गई है और सभी 17 कोरोना वायरस नेगेटिव पाए गए हैं तथा संदिग्ध मानते हुए बल्दीराय के अमीन स्वर्गीय जितेंद्र प्रताप सिंह के शव की सैंपलिंगकराई गई थी जो नेगेटिव पाई गई हैl
सुलतानपुर- ग्राम पंचायत निगरानी समिति की बैठक आयोजित, खण्ड विकास अधिकारियों ने कोविड 19 से बचने हेतु बताये तरीके
Shyam Chandra Srivastav 2020-05-24 22:12:14
सुल्तानपुर, 24 मई 2020, (आरएनआई)। जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती के निर्देश के क्रम में
उप जिलाधिकारी सदर सीओ सिटी व मेडिकल टीम ने पुलिस फोर्स के साथ 03 नवीन कन्टेनमेण्ट जोन का निरीक्षण किया
Shyam Chandra Srivastav 2020-05-24 22:10:31
सुल्तानपुर, 24 मई 2020, (आरएनआई)। जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में आज उप जिलाधिकारी सदर रामजी लाल सीओ सिटी सतीश चन्द्र शुक्ल व मेडिकल टीम ने पुलिस फोर्स के साथ 03 नवीन कन्टेनमेण्ट जोन का निरीक्षण किया। सोनू पुत्र राम अवतार, निवासी ग्राम पल्टू का पुरवा जो स्वीपर पद पर कार्यरत है। कोविड-19 पाजिटिव पाये जाने के कारण पल्टू का पुरवा आदर्श नगर मुहल्ले को कन्टेनमेण्ट जोन घोषित कर 250 मीटर की परिधि के क्षेत्र को सील कर दिया। इसी प्रकार निराला नगर निवासिनी, अखिलेश कुमारी जो जिला अस्पताल में स्टाफ नर्स हैं। कोविड-19 पाजिटिव पाये जाने के कारण 250 मीटर की परिधि के क्षेत्र को कन्टेनमेण्ट क्षेत्र घोषित करते हुए सील कर दिया गया। भोला देवी स्वीपर, निवासिनी नजदीक गौरव हास्पिटल सांई मन्दिर को कोविड-19 पाजिटिव पाये जाने के कारण 250 मीटर के क्षेत्र को कन्टेनमेण्ट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया। उप जिलाधिकारी व सीओ सिटी एवं पूरी टीम ने उक्त तीनों मुहल्लों में भ्रमण कर मास्क का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन सुनिश्चित करने की अपील की।
बॉलीवुड एक्टर अमिय कश्यप को कोरोना कर्मवीर सम्मान
Rupesh Kumar 2020-05-24 22:00:15
पटना, 24 मई 2020, (आरएनआई)। हिंदी, भोजपुरी एवम मैथिली फिल्मों के चर्चित अभिनेता अमिय कश्यप को दिल्ली की संस्था "राष्ट्र सृजन अभियान" ने "कोरोना कर्मवीर सम्मान" के लिए चयन किया है।संस्था के बिहार प्रभारी अरुण शांडिल्य ने रविवार को जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना जागरूकता अभियान को लेकर अभिनेता अमिय कश्यप के गाये दो गीत "कोरोना बा भईया इक महामारी, एकरे चपेट में दुनिया ई सारी" (गीतकार-अखिल सिंह) एवम "सावधान हो जाओ यारों ज़ालिम बहुत कोरोना है" (गीतकार-प्रफुल्ल मिश्रा) से प्रभावित होकर संस्था ने अमिय कश्यप को इस सम्मान के लिए चयन किया।शांडिल्य ने कहा कि संस्था इस आपदा के समाप्त होने के तुरंत बाद प्रशस्ति पत्र आदि से अभिनेता का सम्मान करेगी।बताते चलें कि अमिय कश्यप के गानों ने पूरे देशभर में जागरूकता फैलाया और महज दो दिनों में लाखों लोगों ने इसे सुना, सराहा और शेयर भी किया।लगभग दर्जनभर फीचर फिल्मों में मुख्य भूमिका का निर्वाह कर चुके बिहार के बेगूसराय से जुड़े अभिनेता अमिय कश्यप अपनी हिंदी फिल्म चौहर व जट जटिन, मैथिली में लव यू दुल्हिन एवम भोजपुरी में सईयां ई रिक्शावाला से देशभर में प्रसिद्धि बटोर चुके हैं।बेगूसराय में कश्यप ने बिहार की पहली दिनकर फिल्मसिटी की बुनियाद भी डाली।(रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
61वें दिन भी जारी रहा भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह के द्वारा राहत कार्य
Rupesh Kumar 2020-05-24 21:59:01
पटना, 24 मई 2020, (आरएनआई)। पीड़ित मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं आत्मबल से लड़ा जाएगा कोरोना से जंग, 61 दिनों से लगातार महाराजगंज के लोगों के सेवा का मिला है मौका कर्तव्य पथ से नहीं हटुगी.कहा भोजपुरी की चर्चित अभिनेत्री ख्याति सिंह ने.लगातार 61वें दिन भी जारी रहा भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह के द्वारा राहत कार्य।प्रवासी कामगारों के वापस क्षेत्र में आने के बाद से करोना के बढ़े मामले को देखते हुए उन्होंने लोगों से संयम बरतने की अपील की है साथ ही साथ जो लोग बाहर से आ रहे हैं उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में जाने की भी अपील की जा रही है. मढ़ौरा में एक व्यक्ति की कोरोना से हुई मौत पर दुख व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में जो कुछ भी सहायता संभव हो पाएगा वे पिड़ित परिवार की करेंगी. साथ ही साथ उन्होंने क्षेत्र के युवाओं से अपील की है कि अफवाह फैलाने वाले लोगों पर ध्यान ना दें लोगों की सेवा करें सरकार के द्वारा मिली छूट और भी ज्यादा जानलेवा है इसलिए इस छूट का दुरुपयोग ना करें.पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री मतंग सिंह की पत्नी व भोजपुरी की चर्चित अभिनेत्री ख्याति सिंह के टीम के द्वारा आज लगातार 61 वे दिन भी महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में लोगों के बीच राहत सामग्री वितरण का कार्य जारी रहा. ख्याति सिंह ने बताया कि उनका ससुराल छपरा जिले के तरैया प्रखंड के आकूचक है जो महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है क्षेत्र में उनके परिवार ने काफी सामाजिक कार्य किए हुए है अपने परिवारिक विरासत के तहत लोगों की सेवा कर रही हैं उनके द्वारा किए जा रहे सेवा कार्य को लेकर कई सारे लोग दुष्प्रचार भी कर रहे हैं पर वह डिगने वाली नहीं है. लॉक डाउन समाप्त होने के बाद वे और सक्रिय रूप से महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के तरैया मसरख बसंतपुर गोरियाकोठी महाराजगंज बनियापुर एकमा माझी में लोगों के सहयोग के लिए राहत कैंप लगाएंगी. उन्होंने कहा कि भूख और गरीबी का कोई धर्म और जाति नहीं होता है उन्होंने सिर्फ सेवा भाव से प्रेरित होकर संकट की इस घड़ी में लोगों की सहायता के लिए मदद के हाथ बढ़ाऐ है जिसमें स्थानीय स्तर पर युवाओं का काफी सक्रिय योगदान मिल रहा है. उनके इस अभियान के प्रेरणा स्रोत उनके पति पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री मतंग सिंह है.कोरोना वायरस के बाद उत्पन्न हुए हालात से निपटने के लिए फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह और अरनव मीडिया की टीम ने 24 मार्च से ही मोर्चा संभाला है.महाराजगंज लोक सभा क्षेत्र के युवाओं ने फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह के नेतृत्व में सोशल मीडिया पर एक ग्रुप बनाकर आह्वान किया और खाद्य सामग्री व सफाई वायस निरोधक किट सहित लोगों के बीच खाद्य सामग्री मुहैय्या कराया है।. गरीब असहाय लोगों का निःस्वार्थ सेवा कर रही फिल्म अभिनेत्री ख्याति सिंह ने बताया कि युवा वर्ग उनके इस अभियान को काफी ज्यादा समर्थन दे रहा है फिलहाल वे दिल्ली में है वही से सोशल साइट्स के माध्यम से पूरे अभियान को नियंत्रित कर रही हैं .उनका कहना है कि इस विषम संकट में कतिपय गरीब असहाय लोगों के पास राशनकार्ड भी नहीं है और वे दैनिक मजदूरी पर निर्भर है, उनके लिए भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। वे अपने निजी कोष से इस नेक कार्य को कर रही हैं।महाराजगंज के विभिन्न पंचायतों, वार्डों में अपने टीम के माध्यम से गरीब असहाय लोगों के बीच भोजन सामग्री उपलब्ध कराया जा रहा है जिसमें प्रमुख रूप से चावल, आलू, दाल, सत्तू, नमक आदि दिया जा रहा है।(रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
लॉकडाउन के अवधि तक राहत सामग्री का वितरण करता रहूँगा - मुखिया संगम बाबा
Rupesh Kumar 2020-05-24 21:57:29
पानापुर/तरैंयाँ/इसुआपुर (सारण), 24 मई 2020, (आरएनआई)। मजदूरों और असहायों के बीच लाक-डाऊन के अवधि तक राहत सामग्री वितरण का कार्य करता रहूँगा और कोई मजदूर-असहाय भूखा न सोये इसके लिये हरसंभव प्रयासरत रहूँगा । उक्त बातें मुखिया संगम बाबा ने तरैंयाँ विधान सभा के तीनों प्रखण्डों के गाँवों में राहत सामग्री वितरण के दौरान कही । वहीं संगम बाबा ने कहा की अब विशेष रुप से अपने आप को सुरक्षित रखने की जरुरत है क्योंकि आसपास के गाँवों में कोरोना संक्रमण का जाल फैलता जा रहा है । वहीं संगम बाबा ने पानापुर प्रखंड के उभवाँ, बैतौरा, भोरहाँ, फकुली दलित बस्ती व तरैंयाँ के पचभिण्डा, चैनपुर शिरमी टोला, शहनवाजपुर, डेहुरी, नेवारी और इसुआपुर प्रखंड के फेनाहारा, बासुदेवनगर ( बेला ) दलित टोलों में खाद्य सामग्री के हजारों पैकेट का वितरण किया । मौके पर विभिन्न गाँवों में फेनाहारा में धर्मेन्द्र प्रसाद, संजय महतो, मुकेश पटेल, मुन्ना पटेल, जीतु पटेल, रवि पटेल, अवधेश प्रसाद, शिरमी टोला में नितेश राय, संजीत राय, दिपक राय, डा० राहुल राय, डा० अभिषेक राय, रामबाबू राम, अरुण राम, पचभिण्डा में अर्जुन राय, अंसार अहमद, डा० अकिल अंसारी बासुदेव नगर में छोटू सिंह, संजय सिंह, बैतौरा में रामप्रवेश प्रसाद, सिकन्दर साह, शैलेश सिंह, मुकेश साह, भूषण सिंह, हरेन्द्र सिंह, रामेश्वर पंङित, उभवाँ में बिट्टू सिंह, रौशन सिंह, मुन्ना सिंह, रोहित सिंह, रिषभ सिंह, दिपक सिंह, अजय सहनी, गोलू सिंह, नेवारी में नितेश राय, विनोद राय, विशाल राय, अभय महतो, राहुल महतो मौजूद थे.(रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
मुज़फ़्फ़रपुर में 5 नए कोरोना केस मिले
Rupesh Kumar 2020-05-24 21:56:08
मुज़फ़्फ़रपुर, 24 मई 2020, (आरएनआई)। रविवार को मुज़फ़्फ़रपुर जिले में कुल 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए है. इनमें से एक सरैया (उम्र-26) एक मीनापुर(उम्र-26) दोनों सम्बंधित प्रखंड के कोरेंटाइन केंद्र में थे. दो अहियापुर (मुसहरी) और एक टीएमएच के निर्माण कार्य से जुड़े हुए भी शामिल है. इस तरह से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 39 हो चुकी है.
ସ୍କୁଟି ଦୃର୍ଘଟଣା : ୩ ସାଙ୍ଗ ଗୁରୁତର
Laxmikanta Nath 2020-05-24 21:50:29
ଭଦ୍ରକ : ଗ୍ରାମାଂଚଳ ଥାନା ଅନ୍ତର୍ଗତ ଏରେଇଁ ପଂଚାୟତ ଦମକଳ କେନ୍ଦ୍ର ପାଖ ଆଦିବାସୀ ସାହିର ତିନି ସାଙ୍ଗ ରାଜା ସୋରେନ,କାନ୍ଦୁରୁ ମୁର୍ମୁ ଓ କକରା ମୁର୍ମ୍ମୁ ଏକ ସ୍କୁଟି ( ଓଡି୨୨ ଆର୪୩୪୧ ) ନେଇ ରାଣୀତାଲର ଜଣେ ବନ୍ଧୁ ଘରକୁ କୁକୁଡା ଆଣିବାକୁ ଯାଇ ଫେରୁଥିବା ବେଳେ ରାହାଂଜ ଛକ ଠାରେ ଭାରସାମ୍ୟ ହରାଇ ଗାଡିକୁ ରାସ୍ତା ତଳକୁ ଗଡାଇ ଦେଇଥିଲେ । ଦେଖାଣାହାରୀଙ୍କ କହିବା ମୁତାବକ ଗାଡିର ଗତି ଏତେ ଯୋର ଥିଲା ଯେ ତିନି ଜଣ ଘୋଷାରି ହୋଇ ବହୁ ଦୂରକୁ ଛିଟିକି ପଡିଥିଲେ । ସ୍ଥାନୀୟ ଲୋକଙ୍କ ସହାୟତାରେ ଦମକଳ ଦ୍ୱାରା ତିନି ଜଣଙ୍କୁ ଭଦ୍ରକ ଡାକ୍ତରଖାନାରେ ଭର୍ତ୍ତି କରାଯାଇଥିଲା ।ସେମାନଙ୍କ ମଧ୍ୟରୁ ରାଜା ସୋରେନ ଓ କାନ୍ଦୁରୁ ମୁର୍ମୁଙ୍କ ଅବସ୍ଥା ଗୁରୁତର ହେବାରୁ ସେମାନଙ୍କୁ କଟକ ସ୍ଥାନାନ୍ତର କରାଯାଇଛି ।
Corona: Neglect of mentally ill people, human rights violations
Laxmikanta Nath 2020-05-24 21:50:04
Bhadrak, 26th May (RNI) : The World Cup on Declaration has issued a lockdown across the country amid fears of an epidemic. But while the government has failed to take care of the mentally retarded, the disabled, they have posed a new challenge to society because of their nakedness and disguise. Radhakant Tripathi, a social activist and human rights activist, has expressed concern over the situation and is trying to control it in some ways. In Talagopabindha, Bilna, Kubera, Bodak, Katsahi, Khaparpada, Korua, Bishnupurabindha and Arnapal panchayats, some mentally ill people, talking to the paralyzed, eating, drinking, covering their faces with handkerchiefs and trying to wear masks. "Over the past fifteen days, we have been able to find such a solution and continue to work on it." At Arnapal Square, however, a number of women have been able to feed the mentally ill and paralyzed and wear masks. However, he acknowledged that their numbers were not enough to defeat Kovid-17's government. On the other hand, no one can say that mental illnesses and paralysis will not help to spread the word in a situation like Karona, as they are moving around unreasonably. The government is urging the government to take immediate action and ensure that social workers and volunteers come forward and take the matter seriously. "
कोरोना : मानसिक रूप से बीमार लोगों की उपेक्षा, मानव अधिकारों का उल्लंघन
Laxmikanta Nath 2020-05-24 21:49:38
भद्रक, 24 मई : विश्व कप घोषणा पर महामारी की आशंका के बीच देश भर में तालाबंदी जारी है। लेकिन जबकि सरकार मानसिक रूप से विकलांग, विकलांगों की देखभाल करने में विफल रही है, वे समाज के लिए एक नई चुनौती पेश कर रहे हैं क्योंकि वे बिना मास्क और बिना भोजन और पेय के नग्न हैं। सामाजिक कार्यकर्ता और मानवाधिकार कार्यकर्ता राधाकांत त्रिपाठी ने स्थिति पर चिंता व्यक्त की है और इसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। तालगोपबिंधा, बिलना, कुबेर, बोदक, कटसही, खपरपाड़ा, कोरुआ, बिशुनपुरबिंध और अरणापाल पंचायतों में, कुछ मानसिक रूप से बीमार लोग, लकवाग्रस्त लोगों से बात कर रहे थे, शराब पी रहे थे, उनके चेहरे को रूमाल से ढँक रहे थे और मास्क पहनने की कोशिश कर रहे थे। "पिछले पंद्रह दिनों में, हम इस तरह का समाधान खोजने में सक्षम हैं और इस पर काम करना जारी रखते हैं।" अर्नपाल चौक पर, हालांकि, कई महिलाएं मानसिक रूप से बीमार और लकवाग्रस्त और मास्क पहनने में सक्षम हैं। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि कोविद -17 की सरकार को हराने के लिए उनकी संख्या पर्याप्त नहीं थी। दूसरी ओर, कोई भी यह नहीं कह सकता कि मानसिक बीमारियां और पक्षाघात, करोना जैसी स्थिति में शब्द को फैलाने में मदद नहीं करेंगे, क्योंकि वे अनुचित रूप से घूम रहे हैं। सरकार से आग्रह है कि वह तुरंत कार्रवाई करे और सुनिश्चित करे कि सामाजिक कार्यकर्ता और स्वयंसेवक आगे आएं और मामले को गंभीरता से लें। ”
କରୋନା: ମାନସିକ ବିକାର ଗ୍ରସ୍ଥଙ୍କୁ ଅବହେଳା, ମାନବାଧିକାର ଉଲଂଘନ
Laxmikanta Nath 2020-05-24 21:49:03
ଭଦ୍ରକ,୨୪/୦୫ : ମହାମାରୀ କରୋନା ଭୟରେ ବିଶ୍ୱବାସୀ ଆତଙ୍କିତ ଥିବା ବେଳେ ସାରା ଦେଶରେ ଲକଡାଉନ ଘୋଷଣା କରି ସତର୍କତା ମୂଳକ କୋଭିଡ-୧୯ ଗାଇଡଲାଇନ ଜାରୀ କରାଯାଇଛି । ମାତ୍ର ମାନସିକ ବିକାର,ବିକଳାଙ୍ଗ ଦିବ୍ୟାଙ୍ଗମାନଙ୍କ ଯତ୍ନନେବାରେ ସରକାର ବିଫଳ ହୋଇଥିବା ବେଳେ ସେମାନେ ଖୋଲାଖୋଲି ବିନା ମାସ୍କରେ ଓ ଖାଦ୍ୟପେୟ ତଥା ଅବାଧ ବିଚରଣ କରୁଥିବା ଯୋଗୁଁ ସମାଜପାଇଁ ଏକ ନୂଆ ଚ୍ୟାଲେଂଜ ସୃଷ୍ଟି କରିଛି । ଏପ୍ରକାରର ଘଡିସନ୍ଧି ମୁହୁର୍ତ୍ତରେ ସମାଜସେବୀ ତଥା ମାନବାଧିକାର କର୍ମୀ ରାଧାକାନ୍ତ ତ୍ରିପାଠୀ ଏସଂପର୍କରେ ସମ୍ବେନଶୀଳତା ପ୍ରକାଶ କରିବା ସହ ନିଜ ପ୍ରଚେଷ୍ଠାରେ କେତେକାଁଶରେ ନିୟନ୍ତ୍ରଣ କରିବାକୁ ପ୍ରଯତ୍ନ କରିଛନ୍ତି । ତଳଗୋପବିନ୍ଧା, ବିଲଣା, କୁବେରା, ବୋଡକ , କଟସାହି, ଖପରପଦା, କୋରୁଆ, ବିଷ୍ନୁପୁରବିନ୍ଧା ଓ ଅର୍ଣ୍ଣପାଳ ପଂଚାୟତମାନଙ୍କରେ ବୁଲୁବୁଲି କେତେକ ମାନସିକ ବିକାରଗ୍ରସ୍ଥ,ଦିବ୍ୟାଙ୍ଗମାନଙ୍କ ସହ କଥାବାର୍ତ୍ତା ,ଖାଇବା, ପିଇବା ଗାମୁଛାରେ ମୁହଁ ଘୋଡେଇ ରଖିବା ସହ ମାସ୍କ ପିନ୍ଧାଇବା ଚେଷ୍ଟା କରି କେତେକ ପରିମାଣରେ ସଫଳ ହୋଇଛନ୍ତି । ଗତ ପନ୍ଦର ଦିନ ମଧ୍ୟରେ ଏପ୍ରକାରର ସନ୍ଧାନ କରାଯାଇ ସମସ୍ୟାର ସମାଧାନ ପାଇଁ ଚେଷ୍ଟା ଜାରୀ ରଖିଛନ୍ତି । ତେବେ ଅର୍ଣ୍ଣପାଳ ଛକରେ କେତେଜଣ ମହିଳା ମାନସିକ ବିକାରଗ୍ରସ୍ଥ ଓ ଦିବ୍ୟାଙ୍ଗମାନଙ୍କୁ ଖୁଆଇବା ସହ ମାସ୍କ ପିନ୍ଧାଇବାରେ ସକ୍ଷମ ହୋଇଛନ୍ତି । ତେବେ ଏପ୍ରକାର ସ୍ଥିତିକୁ ନେଇ ସରକାର ହାତବାନ୍ି ବସିଥିବା ବେଳେ ଏହାଯେ କେବଳ କୋଭିଡ-୧୯କୁ ଉଲଂଘନ କରୁଛି ତାହା ନୁହେଁ ମାନବାଧିକାର ସୁରକ୍ଷା ଆଇନ ୧୯୯୩ର ଖୋଲାଖୋଲି ଉଂଲଘନ କରୁଛି ବୋଲି ଶ୍ରୀ ତ୍ରିପାଠୀ କ୍ଷୋଭର ସହ ଗଣମାଧ୍ୟମ ନିକଟରେ ପ୍ରକାଶ କରିଛନ୍ତି । ଅପରପକ୍ଷରେ ମାନସିକ ବିକାର ଓ ଦିବ୍ୟାଙ୍ଗମାନେ ଅହେତୁକ ସ୍ଥାନ ପରିବର୍ତ୍ତନ କରି ବିଚରଣ କରୁଥିବାରୁ କରୋନା ପରି ପରିସ୍ଥିତିରେ ବ୍ୟାପିବାକୁ ସାହାର୍ଯ୍ୟ ନକରିବ ତାହା କେହି କହିପାରିବେନି । ଏହାକୁ ନେଇ ସରକାର ତୁରନ୍ତ ପଦକ୍ଷେପ ଗ୍ରହଣ କରିବା ସହ ସମାଜସେବୀ, ସ୍ୱେଚ୍ଛାସେବୀମାନେ ଆଗକୁ ଆସି ଗୁରୁତର ସହ ବିଚାର କରି ଯଥା ସମ୍ଭବ ଉଦ୍ୟମ ଜାରୀ ରଖିବାକୁ ବୁ୍ଧିଜିବୀ ମହଲରେ ଦାବୀ ହେଉଛି ।
ଭୂତପୁର୍ବ ମୁଖ୍ୟମନ୍ତ୍ରୀ ନିଳମଣୀ ରାଉତରାୟଙ୍କ ଜନ୍ମ ଶତବାର୍ଷିକ ପାଳିତ
Laxmikanta Nath 2020-05-24 21:48:24
ବାସୁଦେବପୁର,୨୪/୦୫ : ଭୁତପୁର୍ବ ମୁଖ୍ୟମନ୍ତ୍ରୀ ନିଳମଣୀ ରାଉତରାୟଙ୍କ ଜନ୍ମ ଶତବାର୍ଷିକ ଉତ୍ସବ ସ୍ଥାନୀୟ ନିଳମଣୀ ମାର୍କେଟ କଂପ୍ଲେକ୍ସ ପରିସରରେ ନିରାଡମ୍ବର ସହକାରେ ଅନୁଷ୍ଠିତ ହୋଇଯାଇଛି । ଏହି ଅବସରରେ ଭଦ୍ରକ ଜିଲ୍ଲାର ପ୍ରାକ୍ତନ ଜିଲ୍ଲା ସଭାପତି ତଥା ବିଜେଡି ଜିଲ୍ଲା ସଭାପତି ଜଗନ୍ନାଥ ସ୍ୱାଇଁ ମୁଖ୍ୟ ଅତିଥି ଭାବରେ ଯୋଗଦେଇ ସ୍ୱର୍ଗତଃ ନିଳମଣୀଙ୍କ ପ୍ରତିମୂର୍ତୀରେ ମାଲ୍ୟାର୍ପଣ କରିଥିଲେ । କରୋନା ପରିସ୍ଥିତିକୁ ନେଇ ସାମାଜିକ ଦୁରତ୍ୱକୁ ନେଇ ଏହି କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ପରିଚାଳିତ ହୋଇଥିଲା । ଏହି ଅବସରରେସାଂସଦ ପ୍ରତିନିଧୀ ସୁରେଷ ମହାନ୍ତି, ବିଧାୟକପ୍ରତିନିଧୀ ଅସିତ ।ଶଙ୍କ ସମେତ ବହୁମାନ୍ୟଗଣ୍ୟ ବ୍ୟକ୍ତି ପ୍ରତିମୂର୍ତୀରେ ମାଲ୍ୟାର୍ପଣ କରିଥିଲେ ।
మత సామరస్యానికి జగిత్యాల జిల్లా నిదర్శనం: కలెక్టర్ రవి
Mohamad Abdul Musaveer 2020-05-24 21:43:42
జగిత్యాల :జిల్లా మత సామరస్యానికి నిదర్శనమని కలెక్టర్ రవి అన్నారు.తెలంగాణ రెవిన్యూ ఎంప్లాయిస్ సర్వీసెస్ అసోసియేషన్ జిల్లా శాఖ ఆధ్వర్యంలో ఆదివారం 30 రోజుల రంజాన్ ఉపవాస దీక్షలు ముగుస్తున్న సందర్భంగా ఆ సంగం అధ్యక్షుడు ఎం.డీ.వకీల్ ,సంఘ ప్రతినిధులు కలెక్టర్ ను కలిశారు.రంజాన్ పండుగ సంప్రదాయ వస్త్రాలు ,మెమోంటో అందించి విజయ కంకణం కట్టారు.అనంతరం జిల్లా అడిషనల్ కలెక్టర్ రాజేశం ,జిల్లా రెవెన్యూ అధికారి అరుణశ్రీ లకు రంజాన్ సంప్రదాయ వస్త్రాలు,గ్యాపికలు, పండ్లు,మిఠాయిలు అందజేశారు.ఈ సందర్భంగా కలెక్టర్ మాట్లాడుతూ కరోనా కారణంగా రంజాన్ పండుగ ప్రార్థనలు ఇండ్ల లోనే చేసుకోవాలన్నారు. ప్రతి ఏటా రంజాన్ పండుగ కార్యక్రమాలు చేస్తూ జాతీయ సమైక్యత కు కృషి చేస్తున్న రెవెన్యూ అసోసియేషన్ ను అభినందించారు. కరోనా రహిత దేశంగా ఉండాలని,జగిత్యాల జిల్లా అన్నిరంగాల్లో రాష్ట్రంలోనే ఆదర్శ జిల్లాగా విలసిల్లాలని అల్లా ను ప్రార్థించాలని కోరారు.ఈ కార్యక్రమంలో తెలంగాణ రెవెన్యూ ఎంప్లాయిస్ సర్వీసెస్ అసోసియేషన్ జిల్లా గౌరవ అధ్యక్షుడు హరి అశోక్ కుమార్, జిల్లా అధ్యక్ష,కార్యదర్శులు ఎం.డీ.వకీల్,చెలుకల కృష్ణ, కలెక్టరేట్ ఎ ఓ.ఎన్. వెంకటేశ్, టీ ఎన్జీవోల జిల్లా అధ్యక్షుడు భోగ శశిధర్, తహశీల్దార్ లు,రెవెన్యూ ఉద్యోగులు పాల్గొన్నారు.
डीएम एसपी ने ईद पर्व की दी शुभकामनाएं
Laxmi Kant Pathak 2020-05-24 21:18:16
हरदोई, 24 मई 2020, (आरएनआई)। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के साथ किया संयुक्त रूप से नगर भ्रमण कर ईद के मद्देनजर व्यवस्थाएं देखी और दिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देशदिये।
मिशन आत्मसन्तुष्टि ने राशन, नकदी देकर 7 गरीब बेटियों के पीले कराये हाथ
Laxmi Kant Pathak 2020-05-24 20:48:13
हरदोई, 24 मई 2020, (आरएनआई)। हरदोई की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था मिशन आत्मसन्तुष्टि लगातार गरीब मजलूमों का सहारा बनी हुयी है।कोराना संकट मे भूखे बिलखते गरीबों को भोजन का प्रबंध कर जहाँ एक ओर मानवता का परिचायक बने है वही दूसरी ओर अग्निकांड मे तमाम लोग बेसहारा हो गयै ऐसे परिवारों को राहत सहायता कर उनके आंसू पोछने का भी काम मिशन आत्मसन्तुष्टि कर रही है।इतना ही नही समाज मे गरीबी लाचारी से जूझ रहे परिवार जिनके घरो मे बेटियों के हाथ पीले कराने मे भी मिशन आत्मसन्तुष्टि बढचढकर भागीदारी करता नजर आ रहा है।आज सवायजपुर क्षेत्र मे अलग अलग गावौं मे जाकर मिशन के सिपाहियों ने गरीब कन्याओं के विवाह मे राशन नकदी आदि पहुंचा कर मदद को अपने हाथ बढाये है। इसी क्रम मे अहमदापुर निवासी

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL