HIGHLIGHTS


बकरी विवाद में घायल युवक ने तोडा दम।

Umesh Kumar 2019-04-18 18:31:11    STATE 12821
वैशाली, 18 अप्रैल (आरएनआई) | वैशाली जिले गोरौल थाना क्षेत्र में गत दिन हसनपुर गंगटी गांव में बकरी को लेकर उत्पन्न विवाद में जमकर दो पक्ष के बीच जमकर मारपीट की घटना घटी थी।जिसमें सात व्यक्ति बूरी तरह जख्मी हो गया था।उनमें से लगभग 17 वर्षीय मो दानीश की मौत इलाज के क्रम पी एम सी एच पटना में हो गई।आक्रोशित लोगों ने महुआ मुजफ्फरपुर मुख्य मार्ग में बकसामा चौक सड़क जामकर दिया।हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग जा रही थी। इसके बाद शव को लेकर जैसे प्रखंड मुख्यालय चौक पर पहुँची ही थी कि आक्रोशित लोगों एवं प्रशासन के बीच जमकर रोड़े बाजी हुई। जिसमें मो शौकत अली बुरी तरह जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से प्रशासन ने आक्रोशित लोगों की भीड़ को तीतर बीतर कर दिया।वहीं आक्रोशित लोगों ने आरोप लगाया है कि प्रशासनकी मार से मो शौकत अली की हालत गंम्भीर हो गई।

उल्लेखनीय है कि गत सोमवार को कटहरा ओ पी क्षेत्र के हसनपुर गंगटी गांव में बकरी को लेकर उत्पन्न विवाद में जमकर मारपीट घटना घटी।जिसमें सात व्यक्ति बुरी तरह जख्मी हो गया था। स्थानीय लोगों ने सभी जख्मी को आनन फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चेहराकलां में इलाज हेतु भर्ती कराया गया था चिकित्सक द्वारा सभी जख्मी को प्राथमिक उपचार किया।उनमें से हसनयन, कमरुद्दीन व मो दानीश को हालत गंभीर देखते हुए.सदर अस्पताल हाजीपुर के लिए रेफरकर दिया।वहां से भी उक्त सभी को पी एम सी एच पटना रेफर कर दिया।आज गुरुवार को मो दानीश की मौत इलाज क्रम में मौत हो गई।आक्रोशित लोगों ने कटहरा ओ पी क्षेत्र के महुआ - मुजफ्फरपुर मुख्य मार्ग में बकसामा चौक पर शव रखकर सड़क जामकर हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की जार ही थी।उक्त स्थल प्रशासन को नहीं आने पर आक्रोशित लोगों में इस कदर उग्र हो गया कि शव को लेकर कटहरा ओ पी की ओर जा रहे थे।इसी क्रम साई पेट्रोल पंप चेहराकलां के पास पहुँचा था।इसे पूर्व कटहरा पुलिस ने आक्रोशित लोगों से निपट की तैयारी कर ली थी। जैसे ही शव के साथ आक्रोशित लोगों पहुँते दोनों तरफ से जमकर रोड़ेबाजी हुई जिसमें मो शौकतअली बुरी तरह जख्मी हो गया।यहाँ मृतक माँ को गंभीर चोटे आई।पुलिस ने मृतक की माँ व जख्मी मो शौकतअली को जबरन टेम्पु चढाकर भेज दिया।






Related News

State

ग्रामीण क्षेत्रों में योजनाओं पर राजनीति भारी, प्रधानमंत्री आवास को भटक रहे जरूरतमंद
Ram Manohar Raikwar 2020-05-25 22:39:58
रायसेन। भले ही केंद्र और राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास योजना को अमलीजामा पहनाने की लाख कोशिश कर रही हो, और गत साल की अपेक्षा इस वर्ष प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत लक्ष्य को बढ़ाकर डेढ़ गुना कर दिया हो। लेकिन हकीकत सरकार के दावों और प्रशासन के वादों के इतर है। जी हां हम बात कर रहे हैं जिला मुख्यालय से तकरीबन 35 किलोमीटर दूर कस्बा साँचेत की जहां ग्रामीणों का सरपंच सचिव और शासकीय महकमों पर सीधा लापरवाही कर आरोप लगा रहे है, उनका कहना है प्रधानमंत्री आवास की पात्रता होने के बावजूद भी आज तक इस योजना का लाभ नहीं मिल सका है। ऐसा नहीं है कि इन लोगों ने आवश्यक कार्यवाही नहीं की है। लेकिन सूची से नाम गायब रहना प्रश्नो को जन्म दे रहा है। या फिर यह कहा जय की स्थानीय राजनीति और सरपंच सचिव की मिलीभगत के कारण जरुतमण्ड वंचित है तो यह जांच का विषय है। वजह जो भी हो हकीक़त यही है कि सुपात्र लोग अभी भी प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को विवश है। आलम यह है कि टूटी हुई झोपड़ी और छत से सूरज की रोशनी जहां-तहां से झांक रही है, और बारिश आने के साथ ही जर्जर हो चली दीवारें कभी भी जमींदोज हो सकती हैं। लेकिन राजनीति का पर्दा के कारण सरपंच सचिव सहित स्थानीय नेताओं को इन मजबूर और सुपात्र गरीबों की गरीबी दिखाई नहीं दे रही है। शायद इसके पीछे गांव की वह राजनीति हो सकती है जिसके बूते इन लोगों को आज तक जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के बढ़े हुए लक्ष्य के बाद भी आज तक सूची में नाम नहीं आ सका है। जो कि एक गंभीर है और यह स्थिति जांच की और इशारा करती है । यह कहानी केवल कमल चढ़ार और रवि गुलाब सिंह कुशवाहा की ही नहीं है, अगर बारीकी से नजर प्रधानमंत्री आवास योजना की उस सूची पर डाली जाए जो अब तक जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई है। जिसमें ग्राम पंचायत वार सुपात्र लोगों को आवंटन की पैरवी की गई है। तो उसमें ऐसे कई को पात्र लोग लोगों के नाम उजागर हो जाएंगे जिनके नाम पर लाखों की प्रॉपर्टी दर्ज है, और वह कहीं से कहीं तक गरीब नहीं है। शहरों में उनके दो-दो माले की बिल्डिंग बनी हुई है। बावजूद इसके ग्रामीण अंचलों में इनको पात्र बताकर इनके नाम पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सब्सिडी की राशि आवंटित हुई। जो कि गबन की ओर इशारा करता है। इसके साथ साथ जिले भर में सरपंच सचिव और कई राजनैतिक लोग भी इस सूची में अपनी मनमर्जी के मुताबिक हेरफेर करने में सफल हो जाते हैं। जिसकी सतता है उस पार्टी के नेताओं के नेता अपने करीबियों को आसानी से इस सूची में स्थान मिल जाता है। लेकिन वे भागे इस सूची से अछूते रह जाते हैं जिन लोगों का कोई भी राजनीतिक पैरोकार नहीं है। ऐसे में सवाल खड़ा होता है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस संकल्प पर, जो आगामी 2022 तक देश के प्रत्येक जरूरतमंद आवास हैं लोगों तक आवास की योजना का लाभ दिलाने का स्वप्न देख रहे है।सीएम हेल्पलाइन भी निष्क्रिय
ପୁଅର ଏକାଦଶାହରେ ରକ୍ତଦାନ ଶିବିର
Laxmikanta Nath 2020-05-25 22:13:28
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ସଡ଼କ ଦୁର୍ଘଟଣାରେ ଆହତ ବ୍ୟକ୍ତିଙ୍କ ରକ୍ତ ଅଭାବରୁ ଯେଭଳି ମୃତ୍ୟୁ ନ ହୁଏ ସେଥିପାଇଁ ରକ୍ତଦାନ ଶିବିର ଆୟୋଜନ କରିଥିବାବେଳେ ଅସହାୟ ଓ ନିରାଶ୍ରୟଙ୍କୁ ଅନ୍ନଦାନ କରିଛନ୍ତି। ସମାଜରେ ଅନ୍ୟମାନଙ୍କ ପାଇଁ ଉଦାହରଣ ସୃଷ୍ଟି କରିଥିବା ଏଭଳି ଜଣେ ମା’ ହେଉଛନ୍ତି ଅମୀୟବାଳା ପରିଡ଼ା। ସଡ଼କ ଦୁର୍ଘଟଣାରେ ମୃତ୍ୟୁ ହୋଇଥିବା ଅମୀୟବାଳା ପରିଡ଼ାଙ୍କ ପୁଅ ହେଉଛନ୍ତି ଗିରିଜା ଶଙ୍କର ବାଗ୍। ଆଜି ଥିଲା ଗିରିଜା ଶଙ୍କର ବାଗ୍ଙ୍କ ଏକାଦଶାହ। ସୋମବାର ସ୍ବର୍ଗତ ଗିରିଜା ଶଙ୍କର ଦାସଙ୍କ ପ୍ରଥମ ଶ୍ରାଦ୍ଧ ବାର୍ଷିକ ସ୍ମୁତି ଉପଲକ୍ଷେ ଏକ ରକ୍ତଦାନ ଶିବିର ଅନୁଷ୍ଠିତ ହୋଇଯାଇଛି। ଏଥିରେ ୩୦ ୟୁନିଟ୍ ରକ୍ତ ସଂଗ୍ରହ କରାଯାଇଥିଲା। ସେହିପରି ଜୀବନଜ୍ୟୋତି ସେବାଶ୍ରମ ଅନ୍ତେବାସୀଙ୍କୁ ଅନ୍ନଦାନ କରାଯାଇଥିଲା।
ମଦ ପେଟି ବୋହି ନେଲେ ମହିଳା
Laxmikanta Nath 2020-05-25 22:12:30
ଭୁବନେଶ୍ୱର : କେନ୍ଦୁଝର ଜିଲା ପାଟଣା ବ୍ଲକ ତୁରୁମୁଙ୍ଗା ଥାନା ଅନ୍ତର୍ଗତ ନିହ୍ନୁଆଁରେ ଥିବା ବିଦେଶୀ ମଦ ଦୋକାନରେ ସୋମବାର ସରକାରୀ ନିର୍ଦ୍ଦେଶନାମା ଅନୁସାରେ ମଦ ବିକ୍ରି ଆରମ୍ଭ ହେଉଥିଲା। ପରେ ଗରମ ଯୋଗୁ ମଦ ପେଟି ଗୁଡିକୁ ବାହାରକୁ ବାହାର କରାଯାଇଥିଲା। ମଦ ନେବାକୁ ଅନଲାଇନରେ ବରାଦ କରିଥିବା ଗ୍ରାହକ ମାନେ ଗାଡି ଧରି ଅପେକ୍ଷାରତ ଥିବା ବେଳେ କିଛି ମହିଳା ମାନେ ମଦ ପେଟି ଗୁଡିକ ଛଡାଇ ନେଇଥିବା ଦେଖାଯାଇଛି। ଲକ ଡାଉନ ସମୟରେ ମଦ ମାଗି ହତାଶ ହୋଇଥିବା କିଛି ଲୋକ ମହିଳା ମାନଙ୍କୁ ହାତେଇ ଏପରି ଘଟଣା ଘଟାଇଥିବା ଜଣାପଡିଛି ।
କ୍ଵାରେଣ୍ଟିନ ସେଣ୍ଟର ରେ ସରପଞ୍ଚ ସାମୀଙ୍କ ଦାଦାଗିରି
Laxmikanta Nath 2020-05-25 22:11:50
ବାସୁଦେବପୁର : ବାଲେଶ୍ଵର ଜିଲ୍ଲା ବାଲିଆପାଳ ବିଡିଓଙ୍କ ଉଚ୍ଚାରଣ ଓ ଆଚରଣ ସୋସିଆଲ ମିଡ଼ିଆ ରେ ଭାଇରାଲ ହେବାପର ଏବେ ଉଦ୍ରକ ଜିଲ୍ଲା ବାସୁଦେବପୁର ବ୍ଳକର ଅରଣ୍ଡୁଆ ପଞ୍ଚାୟତ ସରପଞ୍ଚ ବସନ୍ତ ମଞ୍ଜରି ବିଶ୍ଵାଳଙ୍କ ସ୍ଵାମୀ ନଗେନ୍ଦ୍ର ବିଶ୍ଵାଳ କ୍କାରେଣ୍ଟିନ ସେଣ୍ଟର ରେ ଥିବା ଅନ୍ତେବାସୀଙ୍କୁ ଅଶୋଭନୀୟ ବ୍ୟବହାର ପ୍ରଦଶନକୁ ନେଇ ଏବେ ସବୁଠି ଚର୍ଚ୍ଚା । ଅଶୋଉନୀୟ ବ୍ୟବହାର ର ଭିଡ଼ିଓ ଏବେ ମୋବାଇଲ ରୁ ମୋବାଇଲ କୁ ଘୁରି ବୁଲୁଛି । ଏ ନେଇ ପ୍ରଶାସନ ନଜର ଦେବାକୁ ସାଧାରଣରେ ଦାବୀ ହେଉଛି । ରିର୍ପେ।ଟ : ଶୁଭକାନ୍ତ ରାଉତ
కోరుట్ల తహేసిల్దార్ 5000 రూపాలు ఒరిస్సా వలస కార్మికులకు అందించిన ఆర్థిక సహాయం
Mohamad Abdul Musaveer 2020-05-25 22:10:15
జగిత్యాల జిల్లా కోరుట్ల పట్టణంలోని సాయిబాబా ఆలయం సమీపంలో జాతీయ రహదారిపై నడుచుకుంటూ వెళ్తున్న 25 మంది ఒరిస్సా వలస కార్మికులు,10 మంది చంటి పిల్లల సమాచారం అందుకున్న ప్రెస్ క్లబ్ అధ్యక్షులు ముక్కెర చంద్రశేఖర్, టీయుడబ్ల్యూజే జిల్లా అధ్యక్షులు శికారి రామకృష్ణ వరంగల్ వెళ్ళడానికి బస్సు ఎక్కించడం జరిగింది.విషయం తెలుసుకున్న తహసీల్దార్ సత్యనారాయణ గారు వెంటనే స్పందించి వలస కార్మికుల బస్సు టిక్కెట్ కోసం రూ.5000 లు పంపి వారి ఉదారత ను చాటుకున్నారు. ఆర్టీసి నాయకులు థామస్ రెడ్డి, కిషన్ రావులు బస్సు ను ఆపి సహాయం చేసారు. సమాచారం ఇచ్చిన జక్కని రమేష్ ,రాజ గంగారాం లు వలస కార్మికులకు పండ్లు,మంచి నీరు అందించి తలా ఒక సహాయం అందించి ఒరిస్సా కార్మికులను వరంగల్ బస్సు లో ఎక్కించి మానవత్వాన్ని చాటారు.
सिवान के क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रुके प्रवासियों के लिए दिन-रात निगरानी कर रहे हैं वरिष्ठ जदयू नेता अजय सिंह
Rupesh Kumar 2020-05-25 20:40:03
सिवान, 25 मई 2020, (आरएनआई)। सिवान के क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रुके प्रवासियों के लिए दिन-रात निगरानी कर रहे हैं वरिष्ठ जदयू नेता अजय सिंह सिवान सांसद कविता सिंह ने प्रखंड स्तर पर निगरानी के लिए बना रखी है कार्यकर्ताओं की कमिटी. जहां कहीं से भी कोई शिकायत आ रही है खुद अजय सिंह उसकी निगरानी कर रहे हैं. दरौंदा विधानसभा के कई सेंटरों पर आज खुद अजय सिंह पहुंचे थे जहां उन्होंने वहां ठहरे प्रवासियों के संग खाना भी खाया तथा उन्हें मिल रही मूलभूत सुविधाओं का मुआयना भी किया जहां कहीं शिकायत मिली संबंधित अधिकारियों से उसे सुधारने का आग्रह भी किया इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए अजय सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी भी कीमत पर लोगों के जान के साथ खिलवाड़ करने को तैयार नहीं है वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री सभी सेंटर पर नजर रखते हुए हैं स्थानीय जनप्रतिनिधियो पर भी उनकी नजर है सिवान सांसद कविता सिंह ने प्रखंड स्तर पर कमेटी बनाकर सेवा के लिए पहल की है दड़ौदा विधानसभा में भी खुद कमान संभाले हुए हैं जहां कहीं से भी किसी व्यक्ति के द्वारा कोई शिकायत या सहायता के लिए फोन किया जा रहा है उसे अविलंब सहायता भी प्रदान की जा रही है उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राजनीति करना उचित नहीं सभी लोगों को मिलकर मानवता की सेवा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना के चैन को तोड़ने के लिए सोशल डिस्टेंस जरूरी है जो बाहर से आ रहे हैं उन्हें संयम से रहने की जरूरत है किसी के पास गांव में आने की जरूरत नहीं है जिस तरफ से बिहार में मामले बढ़े हैं ऐसी स्थिति में सब मिलजुल कर इस महामारी से मुकाबला करना है. सिवान सांसद कविता सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सिवान के लोगों से संयम से रहने की अपील की है उन्होंने कहा है कि किसी भी तरह की बहकावे व भ्रामक खबरों पर विश्वास नहीं कीजिए शासन प्रशासन पूरी तरह सजग है. उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र के पंचायत स्तर तक वे प्रतिदिन जनप्रतिनिधियों से कार्यकर्ताओं से नियमित बात कर रही हैं अजय सिंह खुद पूरे जिले में मोनेटरिंग कर रहे हैं 24 घंटे हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से लोगों की सहायता के लिए वे लोग सजग है
ईद के त्यौहार पर शंकर का तीसरा पोस्टर हुआ लांच
Rupesh Kumar 2020-05-25 20:37:47
पटना, 25 मई 2020, (आरएनआई)। यश एंड राज एंटरटेनमेंट प्रस्तुत एवं लयराना मोशन पिक्चर्स के बैनर तले निर्मित की गई भोजपुरी फिल्म शंकर का तीसरा पोस्टर ईद के त्यौहार पर लांच किया गया है। फिल्म के पोस्टर में एक्शन स्टार यश कुमार और करोड़ों दिलों की धड़कन सिनेतारिका निधि झा एक साथ रोमांटिक पोज में दिख रहे हैं। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते लोग अपने घरों में रह रहे हैं और लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं। इसी दौरान जब ईद का त्यौहार आया तो घर बैठे लोगों को मुबारकबाद देने के लिए भोजपुरी फिल्म शंकर का तीसरा पोस्टर लांच किया गया। यह पोस्टर लांच करके सभी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी गई है। (रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
क्वारेंटाइन सेंटर मे प्रवासियों ने किया जमकर हंगामा
Rupesh Kumar 2020-05-25 20:36:25
मोतिहारी, 25 मई 2020, (आरएनआई)। सुगौली थानाक्षेत्र के कोरेन्टीन सेंटर का विवाद थमने का नाम नही ले रहा है । कभी मिडिल स्कुल मे खाने मे अब्यस्था को लेकर हुआ विवाद तो कभी एस पी एन कालेज मे तोड फोड कि घटना । यह प्रशासनिक विफलता का उदाहरण है । आज सोमवार को सुगांव राजकीय अनुसूचित आवासीय उच्च विद्यालय स्थित कोरंटाइन सेंटर में सोमवार को उसमें रह रहे प्रवासी बिहारियों ने जम कर बवाल काटा।. जानकारी के मुताबिक कोरंटाइन सेंटर पर जांच करने पहुंचे चिकित्सक डा0 मालती सहित चिकित्साकर्मियों और एंबुलेंस चालक को भी बंधक बना लिया। और नारे भी लगाए । bdo go back ।घटना की सूचना पर पहुंचे स्थानीय थानाध्यक्ष मिथिलेशज़ कुमार ने कोरंटाइन सेंटर के आवासितों को समझा बुझा कर शांत कराया।मामले कि पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि कोरंटाइन सेंटर में रहने वाले जाब कार्ड के लिए हंगामा कर रहे थे। जिन्हें समझा बुझाकर शांत कराया गया है.
हरदा: 1 सेम्पल रिपोर्ट प्राप्त होना शेष, फीवर क्लिनिक में 82 मरीजो का किया स्वास्थ्य परीक्षण
Vivek Gupta 2020-05-25 20:26:07
हरदा, 25 मई 2020, (आरएनआई)। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की जांच हेतु जिले से 25 मई तक कुल 126 सैम्पल जांच एम्स भोपाल भेजे जा चुके हैं। 1 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त होना शेष है। जिले में 40 हज़ार 157 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है तथा 871 व्यक्तियों को होम क्वारंटीन किया गया है।
टिड्डी दल से फसल को नुकसान होने पर मुआवजा राशि देंगे - मंत्री
Vivek Gupta 2020-05-25 20:25:23
हरदा, 25 मई 2020, (आरएनआई)। प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने आज हरदा जिले के मसनगांव में टिड्डी दल से प्रभावित खेतों का निरीक्षण किया। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही से किसानों को अपेक्षाकृत कम नुकसान हुआ है।
ईद पर पुलिस अधीक्षक की गाय ने दिया बछड़े को जन्म
Pranjal Gupta 2020-05-25 20:22:53
पीलीभीत, 25 मई 2020, (आरएनआई)। यूपी के पीलीभीत जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित की गाय ने आज एक बछड़े को जन्म दिया है। आज पूरे देश मे ईद का त्योहार कोरोना वायरस महामारी के बीच हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लोगो को ईद के इस पर्व पर घर मे ही नमाज अदा करने के निर्देश दिए गए है। इसी बीच पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित की गौशाला में एक गाय ने बछड़े को जन्म दिया है। आज ईद का पर्व होने के चलते पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने अपने ट्वीटर एवं फेसबुक एकाउंट के जरिये लोगो से बछड़े के नामकरण की राय मांगी है। क्योकि आज ईद का पर्व भी है और सोमवार का दिन भी है। सोमवार का दिन महादेव शंकर भोले बाबा का भी दिन होता है इसलिए पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने जनता की राय मांगी है कि बछड़े का नाम "चंदा" रखा जाए या "सोम" क्योकि ईद का त्योहार चांद देखकर ही मनाया जाता है और आज पूरे देश मे ईद का त्योहार मनाया जा रहा है।
क्वारंटाइन सेंटर के कमरों में श्रमिकों को जगह के अनुसार उचित दूरी के हिसाब से रखा जाये :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2020-05-25 15:17:35
हरदोई, 25 मई 2020, (आरएनआई)। समस्त क्वाइंटाइन संेटरों के नामित नोडल अधिकारियों की कलेक्टेªट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने निर्देश दिये कि अपने-अपने क्वाइंटाइन सेंटरों पर सबसे पहले आने वाले प्रवासी श्रमिकों के बस से उतरने पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराते हुए सभी की थर्मल स्क्रीनिंग करायें और थर्मल स्क्रीनिंग में जो श्रमिक व उनके परिवार निगेटिव आये उन्हें क्वाइंटाइन सेंटर के कमरों में जगह के अनुसार उचित दूरी के हिसाब से रखा जाये तथा श्रमिकों का नाम, पता, मोबाइल नम्बर आदि नोट करायें तथा उन्हें राशन किट उपलब्ध कराते हुए श्रमिकों को स्वयं के वाहन या संबंधित ग्राम प्रधान से वार्ता कर वाहन मंगाकर उनके गांव भेजा जाये और किसी भी श्रमिक को पैदल न जाने दिया जाये।
बिना मास्क या गमछे के रोड एवं चौराहों पर घूमने वाले लोगों से जुर्माना वसूला जायें :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2020-05-25 15:14:47
हरदोई, 25 मई 2020, (आरएनआई)। ईद के त्यौहार पर शान्ति व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में जानकारी हेतु जिलाधिकारी पुलकित खरे ने पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के साथ नगर के सिनेमा चैराहा, लखनऊ चुंगी, मोहम्मद रफी इंटर कालेज चैराहा, मोमिनाबाद चैराहा एवं मुन्ने मियां चैराहा आदि का भ्रमण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने नगर मजिस्टेªट जंग बहादुर यादव, सिओ सिटी विजय कुमार राना को निर्देश दिये कि नगर में लगातार भ्रमणशील रहते हुए शान्ति व्यवस्था बनायें रखें तथा लोगों की भीड़ जमा न होने दें तथा लोगों से सोशल डिस्टेसिंग का शतप्रतिशत पालन करायें और बिना मास्क या गमछे के रोड एवं चैराहों पर घूमने वाले लोगांे से जुर्माना वसूला जायें। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुखसागार मिश्र, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक कुं0 ज्ञानंजय सिंह, थानाध्यक्ष शहर आदि मौजूद रहे।
FORMER WARD COUNCILOR APPOINTED BJP ELECTION CELL DISTRICT COORDINATOR
RAJIV NAYAN AGRAWAL 2020-05-25 13:14:31
Ara, 25-5-2020, (RNI): Former Ward Councilor, Ward No 45 and Bhojpur district president, Krida Bharati, Amrendra Kumar Chobey is made District Coordinator, BJP Election Cell, Bhojpur.
BJP WORKERS POOH-POOH SOCIAL DISTANCING, ORGANIZE MEETING DESPITE BAN
RAJIV NAYAN AGRAWAL 2020-05-25 13:12:35
Ara, 25-5-2020, (RNI): Prime Minister Narendra Modi has imposed lockdown in the country and repeatedly is requesting people to maintain social distance while interacting with one another to fight against spread of COVID-19 in the country and also banned organization of political, social and religious gathering but activists of his own party pooh-poohed notion of social distancing and are organizing meeting.
बिना कार्ययोजना तैयार किये निकाले लाखों रुपए
Pranjal Gupta 2020-05-25 12:14:00
पीलीभीत, 25 मई 2020, (आरएनआई)। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से ग्रसित है, जिसके चलते पूरे देश मे #Lockdown की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में हर कोई Cm राहत कोष एवं Pm राहत कोष में लाखों और हजारों रुपए दान करने में लगा है। यूपी के पीलीभीत जिले में कुछ ऐसे भी लोग है जो सरकारी पैसों का दुरुपयोग करने में जुटे हुए है। जी हां हम बात कर रहे है पीलीभीत जिले के ललौरीखेड़ा ब्लॉक की 9 ग्राम पंचायतों की जिसके सचिव कमल किशोर है। कमल किशोर सचिव ने अपनी ग्राम पंचायतों का बिना कार्ययोजना तैयार किये लाखों रुपयों का बंदरबाट कर लिया। यहाँ ग्राम पंचायत सचिव की कुल 9 ग्राम पंचायत है जिसमे शिवपुरिया, प्यास, हरचुइया, भगवन्तपुर बझेड़ा, भानपुर, मगरासा, खरुआ, हंडा आदि ग्राम पंचायतें शामिल है। जिसमे कमल किशोर सचिव ने लाखों रुपयों का गबन कर लिया बात शिवपुरिया ग्राम पंचायत की की जाए तो यहां शिवपुरिया गांव में हजारी लाल की बैठक से दीनदयाल के घर तक सीसी रोड का निर्माण कार्य हेतु लाखों रुपयो का गबन किया गया। सीसी रोड के निर्माण की बात की जाए तो आज भी वो सड़क अधूरी पड़ी है। जिसका पूरा पैसा फरवरी माह में निकल चुका है। बात आंगनवाड़ी केंद की बात की जाए तो आंगनवाड़ी केंद्र के निर्माण हेतु हजारों रुपयो का गबन जनबरी 2020 में किया गया जिसका आज तक निर्माण नही कराया गया है। इसके अलावा खड़ंजा निर्माण के नाम से लाखो रुपयो का गबन किया गया। दूसरी ग्राम पंचायत भगवंतपुर बझेड़ा में इस #Lockdown में करीब पांच लाख पैसठ हजार रुपए के करीब पैसा निकाला गया है। मुम्बई के बड़ा पाव एवं पानी पूरी की तरह मशहूर एक युवक जिसका नाम धर्मपाल पुत्र दरवारी लाल है जिसके नाम से हजारों रुपये निकाल लिए गए है। जिसका किसी भी ग्राम पंचायत से दूर-दूर तक कोई संबंध नही है। आखिर यह युवक कौन है और ग्राम पंचायत सचिव कमल किशोर क्यो इस युवक पर इतना मेहरबान है। फिलहाल ग्राम पंचायत सचिव कमल किशोर ने अपनी सभी 9 ग्राम पंचायतों से लाखों रुपयों का गबन किया है। जिसका अब कोई हिसाब नही है। बात गांव के विकास की की जाए तो सचिव कमल किशोर की किसी भी ग्राम पंचायत में जिस हिसाब से पैसा इस #Lockdown के दौरान और #Lockdown से पहले निकाल लिया गया है। सबसे ज्यादा पैसा #Lockdown के दौरान निकाला गया जब पूरा देश अपने घरों में कैद है। ऐसे में इन रुपयों का इस्तेमाल आखिर कहाँ किया गया। जबकि गांव में कोई विकास का काम नही किया गया है।
कृषि मंत्री कमल पटेल ने समाजसेवी पूनमचंद गुप्ता को किया सम्मानित
Vivek Gupta 2020-05-25 09:03:25
खिरकिया, 25 मई 2020, (आरएनआई)। प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने शनिवार को पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष एवं समाजसेवी पूनमचंद गुप्ता को शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने श्री गुप्ता की सामाजिक गतिविधियों एवं उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों पर प्रकाश डालते हुए भूरि भूरि प्रशंसा की एवं श्री गुप्ता की समाजिक सक्रियता की सराहना की।इस मौके पर मंडल अध्यक्ष गोलू राजपूत,भरत हेड़ा,महेंद्र सिंह खनूजा, जयंत नागडा, सुधीर सोनी, सुनील जैन, गोलू अग्रवाल पूर्व पार्षद संदीप भदोरिया, राकेश खरका,नर्मदेश मिश्रा, विजयंत गौर एवं अन्य मौजूद थे।
क्षेत्र की समस्याओं को लेकर भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने कृषि मंत्री से की भेंटवार्ता
Vivek Gupta 2020-05-25 09:03:08
खिरकिया, 25 मई 2020, (आरएनआई)। शनिवार को भोपाल बल्लभ भवन पहुंचकर किसान कल्याण कृषि मंत्री कमल पटेल से भाजपा नगर प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारी मंडल अध्यक्ष गोलू राजपूत के नेतृत्व में मिले। इस दौरान उन्हें नगर की समस्याओं से अवगत कराते हुए समस्याओं का निराकरण करने की मांग की। जिसमें नगर की मूलभूत आवश्यकता एवं समस्याओं से अवगत कराया गया। जिसमें शासकीय कालेज पॉलिटेक्निक एवं आईआईटी कॉलेज,रेलवे ओवर ब्रिज, पोखरनी खिरकिया बाईपास रोड, स्टेडियम, ट्रेजरी, अस्पताल में चिकित्सकों का अभाव, मंडी में मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला का शीघ्र शुभारंभ,किल्लौद ब्लॉक में उद्गम सिंचाई योजना को हरदा जिले के ग्राम लोधिया खेड़ी, चौकड़ी,खिरकिया के आसपास ग्रामीण अंचलों को जोड़ने के लिए निवेदन किया गया।नगर अध्यक्ष रामनारायण राजपूत ने बताया कि मंत्री कमल पटेल ने इस समस्याओं को शीघ्र निराकरण करने का आश्वस्त किया है।इस मौके पर मंडल अध्यक्ष गोलू राजपूत, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पूनमचंद गुप्ता,भरत हेड़ा,महेंद्र सिंह खनूजा, जयंत नागडा, सुधीर सोनी, सुनील जैन, गोलू अग्रवाल पूर्व पार्षद संदीप भदोरिया, राकेश खरका,नर्मदेश मिश्रा, विजयंत गौर एवं अन्य मौजूद थे।
सुलतानपुर- ढाखापुर सैनेटाइज करके सील किया गया,कोरोना पाज़िटिव केस के परिवार के बारह लोगो की जाँच हेतु सैम्पल लिया गया
Shyam Chandra Srivastav 2020-05-24 22:14:07
सुल्तानपुर, 24 मई 2020, (आरएनआई)। चांदा थाना क्षेत्र के ढाखापुर निवासी स्वास्थ्य कर्मी राहुल सिंह जो जिला हॉस्पिटल में तैनात है उसकी जाच कोरोना पॉजिटिव मिलने से पूरे गांव को सैनेटाइज कराया गया वही गांव को बेरिकेटिंग करके सील कर दिया गया ।राहुल सिंह के परिवार के बारह लोगो को भी जाँच सेम्पल के लिए जिला भेजा गया ।इससे चांदा क्षेत्र में लोग दहशत में आ गए है ।उपजिलाधिकारी लम्भुआ विधेश कुमार व कोतवाल चन्द्रभान यादव ने गांव का दौरा का भ्रमण कर लोगो को अपने घरो में सुरक्षित रहने को कहा । वही गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुचकर पूरे गांव को सैनेटाइज किया ।वही लाला का पुरवा तातोमुरैनी में मुनव्वर खान यासीन खान मेहविज खान मोहसिन खान सहित चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से गांव में हड़कम्प मच गया है इसके पूर्व भी एक लोग इस गांव के पॉजिटिव पाये गए थे ये सभी मुम्बई से ट्रक से गांव आये थे । उस गांव को भी पुनः स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैनेटाइज कराया गया ।लोगो को घरो में रहने की अपील की गयी ।गांव को पहले ही सील किया जा चुका है ।
सुलतानपुर- छोटे भाई को बचाने में बड़े भाई की हुई मौत
Shyam Chandra Srivastav 2020-05-24 22:13:17
सुल्तानपुर, 24 मई 2020, (आरएनआई)। कल गोमती नदी में डूबे दो सगे भाइयों में से दूसरे व बड़े भाई की दूसरे दिन एक किलोमीटर दूर मिला शव। गांव में मचा कोहराम, पुलिस पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL