HIGHLIGHTS


दबंग ने प्रशासनिक सहयोग से हड़पी जमीन, दबंग व प्रशासन के विरुद्ध लोगों ने किया प्रशासनिक कार्यालय का घेराव।

Umesh Kumar 2019-11-07 14:49:42    STATE 3188
दबंग ने प्रशासनिक सहयोग से हड़पी जमीन, दबंग व प्रशासन के विरुद्ध लोगों ने किया प्रशासनिक कार्यालय का घेराव।
चेहरा कला, 7 नवंबर 2019, (आरएनआई )। शराबमाफियाओं ,भूमिमाफ़ियाओ तथा अपराधियों को प्रशानिक संरक्षण देंने तथा जाति विशेष के दबंग लोगो द्वारा अल्पसंख्यक नेता जैगम अख्तर का जमीन हड़पने में प्रशासनिक सहयोग के विरुद्ध आक्रोश पूर्ण धरना प्रदर्शन सम्पन्न हुआ।पुलिस की भारी बंदोबस्त के साथ दोनों पक्ष डटे रहे।मुख्य मुख्यमंत्री आवास पर शिकायत के कार्यपालक दंडाधिकारी महुआ ज्ञापन लेने पहुचे।

उल्लेखनीय है कि दो दिनों की तैयारी के बाबजूद काफी संख्या में लोगो ने घरना पर में भागीदारी सुनिश्चित की। अल्पसंख्यक नेता जैगम अख्तर के साथ साम्प्रदायिक शब्दो का प्रयोग करनेवाले लवलेश कुमार अंचलाधिकारी और पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार कटहरा ओपी के विरुद्ध लोगो में काफी आक्रोशित देखा गया।

एक जाति विशेष के दबंग लोगो पर राजकीय जयमंगल मध्य विद्यालय बकसामा तथा सरकारी पोखर बकसामा का जमीन दखल कर लेने का आरोप लगाया है।यह भी जानकारी दी गई के सी ओ गोरौल ने अतिक्रमण मुक्त कराने के प्रयास करते हुए तीन नोटिस जारी किया है।

लवलेश कुमार अंचलाधिकारी चेहरा कला पर बिहार सरकार की डेढ़ एकर जमीन को रिश्वत लेकर दाखिल खारिज आम व्यक्ति के नाम से करने का आरोप लगाया गया है। चेहरा कला गाव के जमा पंजी में छेड़छाड़ करने के साथ ही बेवसाइट पर डाले गए जमाबन्दी में भारी गरबरी का आरोप लगाया है,।

प्रखंड विकास पदाधिकारी चेहरा कला पर प्रधान मंत्री आवास योजना में 20 हजार रुपया रिश्वत लेने तथा दो हजार रुपये रिश्वत के लिए शौचालय की राशि गरोबो को रोककर रखने तथा भवनहीन व्यक्तियों को आवास से वंचित करने का आरोप लगाया गया है।

धरना स्थल ज्ञापन लेने कोई दंडाधिकारी नही पहुचने की शिकायत मुख्यमंत्री आवास करने के बाद कार्यपालक दंडाधिकारी पूनम खन्ना और पुलिस निरीक्षक महुआ को 19 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा गया।

धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूरब जिला पार्षद विद्या कुमारी राय ने पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार पर शराब माफियाओं और अपराधियों को संरक्षण देने तथा रिश्वत लेकर दबंगो से आम लोगों का जमीन दखल कराने का आरोप लगाया।उन्होंने 20 हजार प्रति प्रधान मंत्री आवस रिश्वत लेने तथा 2 हजार रुपया प्रति शौचालय रिश्वत लेकर रुपया का भुगतान करने को राशि राशि देने एवं रिश्वत नही देनेवालों को राशि नही देने का आरोप लगाया गया।

कार्यक्रम में आम जनता की उपस्थिति काफी रही वही जनप्रतिनिधियों की संख्या नही दिखी।

जैगम अख्तर द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गए त्राहिमान संदेश कल बुधवार को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक वैशाली को आवश्यक करवाई के लिये भेजी गई है।

नोट मांग पत्र भी भेजा जा रहा है।









Related News

State

किसानों का अनदेखी आने वाले दिनों में सत्ता व शासन को भारी पड़ेगा: ई0 अजीत
Rupesh Kumar 2019-12-11 18:58:02
मुज़फ़्फ़रपुर, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। किसान- मजदूरों का अनदेखी सत्ता व शासन के लिए आने वाले दिनों में भारी पड़ेगा। लगातार फरियाद के बावजूद जंगली जानवरों के आतंक से मुक्ति नहीं मिलने के कारण किसान बेहद खफा है। प्रशासन इस मामले पर शीघ्र कदम उठाएं, नहीं तो अब किसान चुप नहीं बैठेंगे। फिलहाल किसानों के समक्ष मरता क्या नहीं करता वाली स्थिति उत्पन्न हो गई है। ऐसे में जिलाधिकारी इस विषय को संज्ञान में लेकर, तुरंत जानवरों के आतंक से मुक्ति का रास्ता निकालें.
आपत्तिजनक हालत में देखने पर की गई थी किशोर की हत्या
Laxmi Kant Pathak 2019-12-11 17:48:41
हरदोई, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। माधौगंज थाना इलाके के लखाई से उढई गांव में 14 वर्षीय बालक की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर लिया आरोपी युवक ने किशोर की हत्या इस वजह से कर दी थी, क्योंकि वह उसके प्रेम संबंधों में बाधक बना हुआ था। किशोर ने आरोपी को अपनी मां के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था और उसके बाद विवाद हो गया था। इसके बाद आरोपी ने किशोर की गला दबाकर हत्या कर दी थी। फिलहाल आरोपी युवक को पुलिस ने जेल भेज दिया है 6 दिसम्बर को हुई थी हत्या माधौगंज थाना इलाके के लखाई से उढई गांव में 14 वर्षीय किशोर शब्बीर का शव गांव के बाहर खेत में पीपल के पेड़ के पास मिला था. उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी. इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस इस ब्लाइंड मर्डर को दर्ज कर मामले के खुलासे में जुट गई थी. मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमित कुमार ने बताया कि मृतक किशोर की मां के अवैध संबंध इसी गांव निवासी रियासत पुत्र दरगाही से थे. उसके चलते रियासत उसके घर आया जाया करता था. एक रात किशोर ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया तो जमकर विवाद हुआ था. इससे नाराज होकर रियासत ने किशोर की गला दबाकर हत्या कर दी.पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से एक मोबाइल और दो शीशी शराब बरामद की है. एसपी ने बताया कि आरोपी को जेल भेजा गया है।
62 लाभार्थियों को 03 करोड़ 15 लाख रूपयें के बैंको से स्वीकृत ऋण प्रमाण पत्र वितरित :- पुलकित खरे
Laxmi Kant Pathak 2019-12-11 17:44:32
हरदोई, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अन्र्तगत आयोजित ऋण वितरण कार्यक्रम में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने तीनो योजनाओं के 62 लाभार्थियों को 03 करोड़ 15 लाख रूपयें के बैंको से स्वीकृत ऋण प्रमाण पत्र वितरित किये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उक्त योजनाओं से रोजगार के लिए गये ऋण को जिस रोजगार के लिए लिया है, उसी में लगायें और रोजगार को आगे बढ़ाते हुए अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत बनायें और लिए गये ऋण की समय से अदायगी भी करें।
संप्रेक्षण गृह में शीघ्र ही कम्प्यूटर शिक्षक की नियुक्ति की जायेगी :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2019-12-11 17:41:29
हरदोई, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। राजकीय समप्रेक्षण गृह रद्वेपुरवा में बाल बंदियों के लिए आयोजित स्वास्थ्य शिविर एवं संप्रेक्षण का निरीक्षण जिलाधिकारी पुलकित खरे ने किया। स्वास्थ्य शिविर में बाल बंदियों के स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी एसके रावत को निर्देश दिये कि सभी बाल बंदियों का पूरी तरह स्वास्थ्य परीक्षण करने के उपरान्त उचित दवाओं की व्यवस्था करायें और अगर किसी प्रकार की कोई दवा कम है तो उन्हें मंगवाकर बाल बंदियों को उपलब्ध करायें और संप्रेक्षण गृह में प्रत्येक माह स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर बाल बंदियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के साथ दवाओं का वितरण भी सुनिश्चित करायें।
Tripura Minister of Fisheries N C Debbarma addressing media after a joint meeting of Dept of Fisheries, Tripura Govt and National Fisheries Development Board (NFDB), Hyderabad.
Suman Debnath 2019-12-11 17:09:47
Agartala, 11-12-2019, (RNI): Tripura Minister of Fisheries N C Debbarma addressing media after a joint meeting of Dept of Fisheries, Tripura Govt and National Fisheries Development Board (NFDB), Hyderabad.
दिनदहाड़े छात्रा से छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज
Pranjal Gupta 2019-12-11 14:00:06
पीलीभीत, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में आज सुबह कोचिंग जा रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला प्रकाश आया है। छात्रा के शोर शराबा करने पर आरोपी युवक मौके पर अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गया। पीड़ित छात्रा के परिजनों ने थाने में नामजद तहरीर दी दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
सुलतानपुर:-जानलेवा बिमारियों से बचाने हेतु बच्चों को टीका अवश्य लगवायें-जिलाधिकारी
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-11 10:42:10
सुलतानपुर, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। सघन मिशन इन्द्रधनुष अभियान के तहत टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों हेतु नगर में स्थापित किये गये बूथों का जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने आकस्मिक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी शाहगंज स्थित अजीम चलनी वाले का बरामदा तथा खैराबाद स्थित जामे इस्लामियां पब्लिक स्कूल में जाकर अभियान का जायजा लिया। जामे इस्लामियां पब्लिक स्कूल में लगाये गये बूथ के अन्तर्गत 07 इन्कार बच्चों में 03 बच्चों का टीकाकरण कराया। अवशेष 03 बच्चों के टीकाकरण हेतु सम्बन्धितों को निर्देशित किया। इसी प्रकार शाहगंज स्थित बूथ के अन्तर्गत अवशेष 06 इन्कार बच्चों के टीकाकरण के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जन सामान्य से अपील की है कि वह जानलेवा बिमारियों से बचाने हेतु अपने बच्चों को टीका अवश्य लगवायें। शाहगंज स्थित अजीम चलनी वाले का बरामदा स्थित बूथ के पास सड़क पर गन्दगी/कूड़ा मिलने पर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका के प्रति नाराजगी प्रकट की तथा मोहल्ला वासियों को भी कूड़ा सड़क आदि पर न फेंक कर निर्धारित स्थल पर डालने हेतु प्रेरित किया।
सुलतानपुर:-तम्बाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा)-2003 के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु जिला स्तरीय मीडिया कर्मियों की कार्यशाला सम्पन्न
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-11 10:36:57
सुलतानपुर, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 सीबीएन त्रिपाठी की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय सभागार में उ0प्र0 वाॅलण्टरी हेल्थ एसोसिएशन लखनऊ एवं तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के सहयोग से तम्बाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा)- 2003 के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु जिला स्तरीय मीडिया कर्मियों की कार्यशाला सम्पन्न हुई।
सुलतानपुर:-प्रचार-प्रसार कर ही ग्राम पंचायतों की खुली बैठकों का आयोजन किया जाये - जिलाधिकारी
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-11 10:29:14
सुलतानपुर, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। पारदर्शिता के दृष्टिगत जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने समस्त उप जिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विकास एवं निर्माण कार्य सहित आवासीय/कृषि/मत्स्य आदि पट्टा हेतु ग्राम पंचायतों की आयोजित होने वाली बैठकों का प्रचार-प्रसार पूर्व से ही कराना सुनिश्चित करें, ताकि बैठक की जानकारी आम जन मानस को हो सके। साथ ही उन्होंने यह भी हिदायत दी कि पट्टा आवांटन में किसी भी प्रकार से लेने-देन की शिकायत न मिले। अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी जायेगी।
सुलतानपुर:-पर्यावरण को नुकसान पहुचाने वालों के विरूद्ध की जायेगी कठोर कार्यवाही - जिलाधिकारी
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-11 10:25:34
सुलतानपुर, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने कहा कि पराली, कृषि अपशिष्ट, कूड़ा आदि को जलाकर पर्यावरण को नुकसान पहंुचाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि पराली आदि जलने की सूचना सेटेलाइट से प्रत्येक दिन प्राप्त हो जाती है। तद्नुसार अब तक 20 से अधिक व्यक्तियों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए जुर्माना वसूला जा रहा है। सभी गांवों में लेखपाल, चैकीदार एवं पुलिस के द्वारा निगरानी की जा रही है। उन्होंने जनता का आवाहन किया कि जिले में कहीं भी ऐसी कोई बात सामने आती है, तो प्रशासन एवं सम्बन्धित एसडीएम को सूचित करें। सूचना देने वालों को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित/पुरस्कृत किया जायेगा एवं सम्बन्धित के विरूद्ध एफ0आई0आर0 की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने जन सामान्य से अपेक्षा की है कि पर्यावरण के सुरक्षा एवं संरक्षण के लिये पराली कृषि अपशिष्ट, कूड़ा आदि को कदापि न जलायें।
सुलतानपुर:-कच्ची एवं नकली शराब की धरपकड़ हेतु जिलाधिकारी सी इंदुमती ने आबकारी टीम के साथ रात मे कियाऔचक निरीक्षण
Shyam Chandra Srivastav 2019-12-11 10:20:35
सुलतानपुर, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। कच्ची एवं नकली शराब की धरपकड़ हेतु जिलाधिकारी सी इंदुमती ने आबकारी टीम के साथ बीती रात 9:00 बजे से 11:00 बजे तक नगर की शराब एवं बियर की दुकानों सहित ढाबों में आकस्मिक छापेमारी की l छापेमारी के दौरान उन्होंने जिला पंचायत गेट के सामने स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान तथा मेहमान होटल के पास स्थित बियर की दुकान पर जाकर छापा मारा इसी के साथ जिलाधिकारी अमहट के पास शेरे पंजाब ढाबा मुस्कान ढाबा एवं महफिल रेस्टोरेंट कैफे में छापा मारा l महफिल रेस्टोरेंट कैफे में हुक्का बार मिला जहां पर पांच युवा हुक्का पीते पकड़े गए l हुक्का बार को सील कर दिया गया तथा आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए l छापेमारी के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उप जिलाधिकारी सदर क्षेत्राधिकारी नगर सहित आबकारी टीम के अधिकारी उपस्थित रहे l
पुलिस अधीक्षक ने किए कई थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल
Pranjal Gupta 2019-12-11 07:37:44
पीलीभीत, 11 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। यूपी के पीलीभीत जिले में पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने कानून व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए कई थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल कर दिया है। संजीव कुमार उपाध्याय को प्रभारी सेल से प्रभारी निरीक्षक थाना माधोटांडा का भार सौप दिया गया है, कमलेश कुमार तिवारी प्रभारी निरीक्षक भारसाधक अधिकारी थाना माधोटांडा से थाना प्रभारी कोतवाली बीसलपुर भेज दिया गया है। मनीराम को कोतवाली बीसलपुर की जगह थाना जहानाबाद और उमेश सिंह सोलंकी को थाना जहानाबाद से थाना बरखेड़ा ट्रांसफर किया गया है। ब्रज किशोर मिश्रा को थाना बरखेड़ा से थाना सेहरामऊ उत्तरी ट्रांसफर कर दिया गया है। इसके अलावा खीम सिंह जलाल को थाना सेहरामऊ उत्तरी से प्रभारी सेल नियुक्त कर दिया गया है।
11 से 20 दिसम्बर तक बाल श्रमिकों का चिन्हांकन विशेष अभियान चलाकर किया जायेगा :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2019-12-10 18:15:53
हरदोई, 10 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अवगत कराया है कि 11 से 20 दिसम्बर 2019 तक जनपद में बाल श्रमिकों का चिन्हांकन विशेष अभियान चलाकर किया जायेगा और इसके लिए उप जिलाधिकारियों के साथ अन्य अधिकारियों को नामित किया गया है। उन्होने बताया कि 11 दिसम्बर को हरदोई सदर में व 16 दिसम्बर को रेलवेगंज में उप जिलाधिकारी सदर, खण्ड विकास अधिकारी सुरसा, नायब तहसीलदार सदर, सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारी सद तथा श्रम प्रवर्तन अधिकारी बाल श्रमिकों का चिन्हाकंन करेगें। 13 दिसम्बर को तहसील सण्डीला से कछौना क्षेत्र एवं 17 दिसम्बर को अतरौली से बेनीगंज क्षेत्र में उप जिलाधिकारी सण्डीला, खण्ड विकास अधिकारी सण्डीला, नायब तहसीलदार सण्डीला, खण्ड शिक्षाधिकारी तथा श्रम प्रवर्तन अधिकारी सण्डीला, बिलग्राम, माधौगंज व मल्लावां क्षेत्र में 12 दिसम्बर को उप जिलाधिकारी बिलग्राम, बीडीओ, नायब तहसीलदार, सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारी तथा श्रम प्रवर्तन अधिकारी बिलग्राम, शाहाबाद व पिहानी में 19 दिसम्बर को उप जिलाधिकारी शाहाबाद, बीडीओ, नायब तहसीलदार, सहायक खण्ड शिक्षाधिकारी तथा श्रम प्रवर्तन अधिकारी शाहाबाद तथा तहसील सवायजपुर में 20 दिसम्बर 2019 को उप जिलाधिकारी सवायजपुर, बीडीओ, नायब तहसीलदार, सहायक खण्ड शिक्षाधिकारी सवायजपुर तथा श्रम प्रवर्तन अधिकारी द्वारा बाल श्रमिकों का चिन्हांकन करेगें। श्री खरे ने कहा है कि उपरोक्त अवधि में श्रम प्रवर्तन अधिकारी हरदोई, बिलग्राम, शाहाबाद, सण्डीला व सवायजपुर संयुक्त रूप से बाल श्रमिकों का चिन्हांकन करने हेतु संबंधित तहसील से पुलिस बल का सहयोग प्राप्त करके कृत कार्यवाही करके कृत कार्यवाही से उन्हें भी अवगत करायेगें।
समस्त कस्तूरबा एवं आवासीय विद्यालयों में 11 दिसम्बर को बालिका स्वरक्षा कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा :- पुलकित खरे
Laxmi Kant Pathak 2019-12-10 18:07:26
हरदोई, 10 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा है कि महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा के प्रति जिला प्रशासन अत्यन्त संवेदनशील है तथा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों के निरीक्षण में पाया गया कि अधिकांश कस्तूरबा विद्यालय सघन आबादी से दूर होने के कारण बालिकाओं, वार्डन एवं शिक्षिकाओं की सुरक्षा तात्कालिक प्रबन्धन की आवश्यकता और इसी के तहत सभी कस्तूरबा विद्यालयों में होमगार्ड/पीआरडी जवानों की तैनाती कराई गयी हैं तथा बालिकाओं को निडर, साहसिक एवं स्वरक्षा के लिए ठोस प्रयासों हेतु जनपद के समस्त कस्तूरबा एवं आवासीय विद्यालयों में 11 दिसम्बर 2019 को बालिका स्वरक्षा कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा।
নাগরিকত্ব বিলের প্রতিবাদে উত্তপ্ত ত্রিপুরা, বন্ধ মোবাইল-ইন্টারনেট, এমএসএস পরিষেবা
Suman Debnath 2019-12-10 18:07:20
নয়াদিল্লি: নাগরিকত্ব বিলের প্রতিবাদে উত্তপ্ত ত্রিপুরা। দেশের উত্তর-পূর্বের এই রাজ্যে ১২ ঘন্টার জন্য মোবাইল-ইন্টারনেট এবং এসএমএস পরিষেবা বন্ধ রাখার সিদ্ধান্ত নিয়েছে বিপ্লব দেব সরকার। উত্তর-পূর্বের প্রভাবশালী ছাত্র সংগঠনের ডাকা ১১ ঘন্টার বনধকে কেন্দ্র করে উত্তপ্ত হয়ে ওঠে ত্রিপুরা, কেন্দ্রের আনা বিলটি নিয়ে তাদের অভিযোগ, এই বিল জাতিগত পরিচয় হরণ করবে। আগরতলায় কেন্দ্রীয় সরকারের বিরুদ্ধে স্লোগান দিতে থাকেন বিক্ষোভকারীরা, তারপরেই যোগাযোগ ব্যবস্থা বন্ধ করে দেওয়া হয়।
07 फरवरी को निर्वाचक नामावलियों का अन्तिम प्रकाशन किया जायेगा :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2019-12-10 18:03:22
हरदोई, 10 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की अर्हता तिथि 01.01.2020 के आधार पर 16 दिसम्बर 2019 को जनपद के सभी मतदेय स्थलों एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालयों पर निर्वाचक नामावलियों का प्रकाशन किया जायेगा और 16 दिसम्बर 2019 से 15 जनवरी 2020 तक बूथ लेबिल अधिकारी द्वारा घर-घर सर्वे कर 01 जनवरी 2020 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं के नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करने की कार्यवाही की जायेगी और 27 जनवरी 2020 तक दावे आपत्तियों का निस्ताण, 04 फरवरी 2020 तक पूरक सूचियों को तैयार कर 07 फरवरी को निर्वाचक नामावलियों का अन्तिम प्रकाशन किया जायेगा।
नहरों की कटिंग करने वाले किसानों को चिहिन्त कर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें :- डा0 महेन्द्र सिंह
Laxmi Kant Pathak 2019-12-10 17:56:50
हरदोई, 10 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। कैबिनेट मंत्री, जल शक्ति विभाग, उ0प्र0, डा0 महेन्द्र सिंह ने आज तहसील सण्डीला के ग्राम तरौना के माईनर एवं सण्डीला रजबहां की शील्ट सफाई का व्यापक स्तर पर निरीक्षण किया। तरौना माईनर की शील्ट सफाई ठीक प्रकार न होने पर मंत्री ने असंतोष व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता सूर्य नारायण शर्मा को निर्देश दिये कि नहरों, रजबहों एवं माईनरों की सफाई गुणत्ता परक करायें तथा नहरों की चैड़ाई एवं किनारों को बराबर रखा जाये ताकि पानी का बहाव ठीक प्रकार हो सके। उन्होने श्री शर्मा को निर्देश दिये कि 15 दिसम्बर 2019 तक सभी नहरों, रजबहों एवं माईनरों की शील्ट सफाई, नहरों की पटरियों को बराबर करने के साथ कुलावों आदि की मरम्मत तत्काल करायें।
बेहतर इलाज के लिए मुज़फ़्फ़रपुर की पीड़िता को भेजा गया पटना
Rupesh Kumar 2019-12-10 15:14:52
मुज़फ़्फ़रपुर, 10 दिसंबर 2019, (आरएनआई )। दो दिनों से लगभग 80% जली हुई युवती को आज अस्पताल प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए अपोलो बर्न हॉस्पिटल पटना भेजा गया. सुपर स्पेशलिटी एम्बुलेंस से लाइफ सपोर्ट सिस्टम के सहारे पीड़िता को भेजा गया पटना.
২০০৮-০৯ অর্থ বর্ষে পূর্ত দপ্তরে আর্থিক দুর্নীতির ঘটনায় প্রাক্তন পূর্ত মন্ত্রী বাদল চৌধুরীর বিরুদ্ধে দায়ের হওয়া মামলা প্রত্যাহারের আবেদন খারিজ উচ্চ আদালতে।
Suman Debnath 2019-12-10 15:00:10
২০০৮-০৯ অর্থ বর্ষে পূর্ত দপ্তরে আর্থিক দুর্নীতির ঘটনায় প্রাক্তন পূর্ত মন্ত্রী বাদল চৌধুরীর বিরুদ্ধে দায়ের হওয়া মামলা প্রত্যাহারের আবেদন খারিজ উচ্চ আদালতে। পূর্ত দপ্তরে আর্থিক দুর্নীতির মামলায় অভিযুক্ত প্রাক্তন পূর্ত মন্ত্রী বর্তমানে জেল হেপাজতে রয়েছেন। ইতিমধ্যে উচ্চ আদালত ও বিশেষ আদালতে বাদল চৌধুরীর জামিনের আবেদন খারিজ হয়ে গেছে। এই পরিস্থিতিতে বাদল চৌধুরীর আইনজীবীরা উচ্চ আদালতের প্রধান বিচারপতির নেতৃত্বাধীন ডিভিশন বেঞ্চে বাদল চৌধুরীর বিরুদ্ধে দায়ের হওয়া মামলা প্রত্যাহারের আবেদন জানান। ২ ডিসেম্বর এই আবেদনের উপর শুনানি হয় উচ্চ আদালতে। শুনানি শেষে রায় দান রিজার্ভে রাখে ডিভিশন বেঞ্চ। মঙ্গলবার রায় দানের জন্য দিন ধার্য করা হয়। পূর্ব নির্ধারিত সময় অনুযায়ী মঙ্গলবার রায় ঘোষণা করেন উচ্চ আদালতের প্রধান বিচারপতি এ.এ কুরেশি-র নেতৃত্বাধীন ডিভিশন বেঞ্চ। এইদিন বাদল চৌধুরীর বিরুদ্ধে দায়ের হওয়া মামলা প্রত্যাহারের আবেদন খারিজ করে দেয় উচ্চ আদালতের প্রধান বিচারপতি এ.এ কুরেশি-র নেতৃত্বাধীন ডিভিশন বেঞ্চ। ডিভিশন বেঞ্চ এইদিন মামলার তদন্ত চালিয়ে যাওয়ার নির্দেশ দেয়। তবে বাদল চৌধুরীর বিরুদ্ধে দায়ের হওয়া মামলা থেকে দুইটি ধারা বাতিল করে দেয় উচ্চ আদালতের ডিভিশন বেঞ্চ। উচ্চ আদালতের ডিভিশন বেঞ্চের এই রায়ের বিষয়ে সংবাদ প্রতিনিধিদের জানান বাদল চৌধুরীর পক্ষের আইনজীবী পুরুষোত্তম রায়বর্মণ। তিনি আরও জানান সহসাই বাদল চৌধুরীর জামিনের জন্য আবেদন জানানো হবে উচ্চ আদালতে।
ত্রিপুরা উন্নয়নের গতিকে এগিয়ে নেওয়ার জন্য কাজ চলছে।
Suman Debnath 2019-12-10 15:00:01
ত্রিপুরা উন্নয়নের গতিকে এগিয়ে নেওয়ার জন্য কাজ চলছে। জি এস টি-র ক্ষেত্রে অগ্রনী ভূমিকা পালন করছে ত্রিপুরা। অথচ সেই রকমের শিল্প নেই রাজ্যে। তার পরেও রাজ্যের মানুষ যারা ব্যবসায়ী বা রাজস্ব দেওয়ার আওতায় রয়েছে তারা সঠিক ভাবে ট্যাক্স দিচ্ছে। এর থেকে স্পষ্ট ত্রিপুরা সঠিক দিশাতে এগুচ্ছে। এই উন্নয়নকে বনধ ও অবরোধ বাধার সৃষ্টি করছে। বিশেষ করে সি এ বি-র ক্ষেত্রে ভ্রান্তি ছড়ানো হচ্ছে। এই বিলের মাধ্যমে উত্তর পূর্বাঞ্চল এবং ভারত বর্ষের কোন প্রান্তের কোন লোকসান হচ্ছে না। এ ডি সি এলাকা সুরক্ষিত রয়েছে। স্বরাষ্ট্র মন্ত্রী এই ক্ষেত্রে স্পষ্ট করে দিয়েছে। তারপরেও কিসের জন্য এই বনধ তা স্পষ্ট নয়। বনধের কোন মানে নেই । মঙ্গলবার এক প্রতিক্রিয়ায় এই কথা ব্যক্ত করেন মুখ্যমন্ত্রী বিপ্লব কুমার দেব। ছোট দল গুলি নিজেদের স্বার্থ সিদ্ধির জন্য এই বনধ ডাকাছে। ত্রিপুরার মানুষ একে সমর্থন করে না। আগামী দিনে সেই সমস্ত দল গুলি তা বুঝে যাবে বলে জানান তিনি।

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL