HIGHLIGHTS


'छोड़ो अपने सारे काम पहले चलो करें मतदान'- डीएम आलोक रंजन घोष

Rupesh Kumar 2019-04-20 21:22:45    STATE 13517
'छोड़ो अपने सारे काम पहले चलो करें मतदान'- डीएम आलोक रंजन घोष
मुजफ्फरपुर, 20 अप्रैल (आरएनआई) | 'छोड़ो अपने सारे काम पहले चलो करें मतदान' उक्त स्लोगन के माध्यम से जिला निर्वाचन पदाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मनिकपुर हाई स्कूल सरैया में उपस्थित हजारों मतदाताओं से अपील किया कि लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अधिक से अधिक मतदान करें. उक्त कार्यक्रम का आयोजन स्वीप कोषांग के तत्वाधान में अनुमंडल पदाधिकारी पश्चिमी अनिल कुमार दास के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया. जिसमें प्रखंड के सभी विभागों तथा आईसीडीएस, जीविका, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि से जुड़े सेविका, सहायिका, जीविका दीदी, आशा, टोला सेवक और साक्षरता कर्मियों ने बढ़-चढ़कर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रम को भव्य रूप प्रदान किया.

जिला अधिकारी आलोक रंजन घोष ने कहा कि आपका एक वोट देश का तस्वीर बदल सकता है इसलिए अपने वोट को जाया न करें बल्कि मतदान के दिन अपना वोट अवश्य गिराए किसके पूर्व एसडीओ पश्चिमी द्वारा जिला निर्वाचन पदाधिकारी का स्वागत किया गया तथा उपस्थित हजारों की भीड़ में करतल ध्वनि में डीएम का अभिनंदन किया आईसीपीएस, डीपीओ ललिता कुमारी ने लोकतंत्र के निर्माण में महिलाओं की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित महिलाओं को मतदान करने हेतु प्रेरित किया कार्यक्रम में कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति की गई. कार्यक्रम में बीसीडीएस सरैया, एसडीपीओ सरैया, बीडीओ सरैया, आईएफओएस पारू, सीओ सरैया शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी उपस्थित रहें.

"गांव-गांव और शहर-शहर में, घर घर-घर जन अभियान करअ, चलह हो भईया, चलह हो बहिना, मिल-जुल के मतदान करअ"

सरैया प्रखंड के मनिकपुर हाई स्कूल में उक्त पंक्तियों के माध्यम से स्थानीय कलाकारों ने मतदान जागरूकता का अलख जगाते हुए उपस्थित मतदाताओं को मतदान करने को लेकर प्रेरित किया.

"अपन पसन्द के तू चुनीह निशनवा, ईवीएम में दबइह तू नीला बटनवा"

उक्त जागरूकता गीत की प्रस्तुति गायक 'मनोज चौधरी' के द्वारा की गई. इसके पूर्व स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा रैली भी निकाली गई तथा गीत-संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को मतदान के प्रति जागरुक किया गया. आज का कार्यक्रम मेले का स्वरूप लिया हुआ था. उक्त कार्यक्रम के आयोजन के अवसर पर हजारों महिलाओं की उपस्थिति थी










Related News

State

हजरत मखदूम फतेह उल्लाहशाह दरगाह आलमगंज कटरा में मनाया गया भव्य सालाना उर्स
Kumar Mukesh 2020-02-21 21:50:24
अयोध्या/बीकापुर, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। हजरत मखदूम फतेह उल्लाह शाह दरगाह आलम गंज कटरा अयोध्या में सालाना उर्स का एक दिवसीय कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से आयोजित किया गया।
75 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ गांव के ही नशेड़ी युवक ने किया दुष्कर्म
Kumar Mukesh 2020-02-21 21:20:46
अयोध्या/बीकापुर, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के गांव में एक 75 वर्षीय लगभग बुजुर्ग महिला के साथ युवक ने दुष्कर्म करने का मामला संज्ञान में आया है । इस घटना ने समाज को झकझोर कर रख दिया है। पीड़ित बुजुर्ग महिला के पुत्र ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि गांव के ही एक 32 वर्षीय नशेड़ी युवक अपने एक अन्य सहयोगी के साथ उसकी बुजुर्ग माँ के साथ बलात्कार की घटना की है ।
सरस सलिल सिने अवार्ड 2020 में बेस्ट पी.आर.ओ अवार्ड से नवाजे गये स्टार प्रचारक आर्यन पांडे
Rupesh Kumar 2020-02-21 20:48:29
पटना, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। बीती शाम बस्ती में आयोजित सरस सलिल सिने अवार्ड 2020 में तेजी से उभरते हुए स्टार प्रचारक आर्यन पांडे को बेस्ट पी.आर.ओ अवार्ड 2020 से नवाजा गया! ये उनका बतौर पी.आर.ओ पहला अवार्ड हैं! आप सभी को जानकर हैरानी होगी की बतौर पीआरओ सबसे कम उम्र और समय में अवार्ड से सम्मानित होने वाले एकमात्र पीआरओ हैं आर्यन पांडे ! यही नहीं पुर्वान्चल से भी ये अवार्ड जीतने वाले पहले पीआरओ हैं आर्यन पांडे! इससे पहले पुर्वान्चल से किसी ने इस अवार्ड को नहीं जीता था! पीआरओ आर्यन पांडे आज भोजपुरी जगत में किसी पहचान के मोहताज नहीं है! वैसे पीआरओ आर्यन पांडे का जन्म बिहार में हुआ लेकिन मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सिसवा बाजार के गेरमा ग्राम से हैं! पीआरओ आर्यन पांडे को बचपन से ही भोजपुरी सिनेमा के प्रति रुचि थी! इसका परिणाम ये हुआ की बहुत ही कम उम्र में इन्होने भोजपुरी सिनेमा के लिए अपने कदम बढा दिए लेकिन ये कदम हीरो बनने के लिए बल्कि एक प्रचारक बनने के लिए था! खास बात ये रही की आर्यन उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं जो बहुत ही कम समय में भोजपुरी जगत मे अपनी एक अलग पहचान बना ली हो! फिल्म परदेस से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले पीआरओ आर्यन पांडे आज लगभग एक दर्जन से ज्यादा फिल्मो का प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी निभा रहे हैं जिसमें (रण,माही,कुम्भ,भगवा क्षत्रिय,मैडी भाईजान,कौन तुझे यू प्यार करेगा,कयामत,तू सोलह बरस की मैं सत्रह बरस का) आदि फिल्मे प्रमुख हैं !पीआरओ आर्यन पांडे न सिर्फ फिल्मो बल्कि अभिनेता-अभिनेत्रीयो के पर्सनल पीआरओ की जिम्मेदारी भी बखुबी निभा रहे हैं! जिनमे रियल सुपरस्टार आनंद ओझा,अभिनेता विमल पांडे,सिने स्टार सी.पी भट्ट,चुलबुली अभिनेत्री श्रुति राव,अभिनेत्री चन्द्रमुखी मौसम,रैपर हितेश्वर,आदि प्रमुख हैं जिनकी प्रचार प्रसार की जिम्मेदारीयाँ आर्यन पांडे सम्भाल रहे हैं!(रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
पश्चिम चम्पारण के नये जिलाधिकारी कुन्दन कुमार ने किया पदभार ग्रहण
Rupesh Kumar 2020-02-21 20:45:02
बेतिया, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। पश्चिमी चंपारण जिले के नए डीएम कुन्दन कुमार ने शुक्रवार को समाहरणालय पहुंच कर पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पश्चिम चम्पारण जिले की ऐतिहासिक धरती पर आकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। इस जिले के समग्र विकास के लिए सभी को सकारात्मक सोच के साथ मिलजुल कर कार्य करना होगा ताकि यह जिला और तीव्र गति से विकास के पथ पर अग्रसर हो सके। उन्होंने कहा कि यहां पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं, इसको तरासने का कार्य युद्धस्तर पर किया जायेगा। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किये जाये.
स्कूल यूनिफार्म में मिला अज्ञात छात्र का शव
Kumar Mukesh 2020-02-21 20:09:26
अयोध्या, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। थाना कैंट के बाटी वाले बाबा आश्रम के पास सरयू नदी में स्कूल यूनिफार्म में अज्ञात छात्र का शव बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि छात्र की स्कूल बेल्ट पर आरएलबी लखनऊ लिखा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
स्वदेश भारत में विभिन्न विधाओं के 70 प्रतिभाएं में चयनित
Kumar Mukesh 2020-02-21 19:46:14
अयोध्या, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। स्वदेश भारत में अपनी कला व प्रतिभाओं का परचम लहराने और राष्ट्रीय पहचान बनाने हेतु "गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर - स्वदेश भारत गौरव सम्मान 2020"* के लिए चित्रकार, मूर्तिकार, फोटोग्राफी, हस्तकला, काव्य, संगीत, नृत्य आदि सभी विधाओं के कलाकार तथा समाज सेवा, शिक्षा, साहित्य, वैज्ञानिक आदि विभिन्न क्षेत्रों की उत्कृष्ट प्रतिभाओं को सागर कला भवन के आठवें राष्ट्रीय कला कार्यक्रम के अंतर्गत स्वदेश भारत गौरव सम्मान 2020 समारोह में भारत देश के 70 प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। यह कार्यक्रम अयोध्या कला महोत्सव का आयोजन गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर जयंती तथा सागर कला भवन के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर किया जाएगा।
सामाजिक स्वास्थ्य रक्षा में होम्योपैथ की भूमिका और दायित्व अहम : गोविंद
Kumar Mukesh 2020-02-21 19:37:35
अयोध्या, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। आरोग्य भारती अयोध्या महानगर एवं होम्योपैथी महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में डा वृजकिशोर राजकीय होम्योपैथी मेडिकल कालेज सभागार में "स्वास्थ्य के विविध आयाम और चिकित्सक की भूमिका" विषयक संगोष्ठी का आयोजन हुआ, जिसमे बतौर मुख्य अतिथि आरोग्य भारती के पूर्वी उत्तरप्रदेश के क्षेत्रीय संयोजक एवं प्रचारक गोविंद जी उपस्थित रहे।
చిన్నారి వైద్యానికి చేయుతనందించిన మాజీ జెడ్పి చైర్ పర్సన్
Mohamad Abdul Musaveer 2020-02-21 16:15:49
5 నెలల నిరుపేద చిన్నారి వైద్యానికి చేయుతనందించిన మాజీ జెడ్పి చైర్ పర్సన్, రాష్ట్ర ప్రధాన కార్యదర్శి శ్రీమతి తుల ఉమ గారు
मथुरा-वृंदावन प्राधिकरण सभागार में ओटीएस 2020 के संबंध में बैठक
Mohan Prasad 2020-02-21 16:15:36
मथुरा, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। मथुरा-वृंदावन प्राधिकरण सभागार में (ओटीएस 2020) योजना के सम्बन्ध में एक बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक मथुरा-वृन्दावन विकास प्राधिकरण की अध्यक्षता में इस बैठक का आयोजन किया गया। आयोजित बैठक में सचिव प्राधिकरण ईश्वर चन्द्र, मुख्य अभियन्ता एस.पी. सिंह, मुख्य लेखा अधिकारी सन्तोष कुमार व प्रवर्तन अनुभाग के सहायक अभियन्ताओं, अवर अभियन्ताओं के साथ-साथ निजी विकासकर्ता, आर्किटेक्ट, बिल्डर व प्रतिष्ठित जनमानस द्वारा प्रतिभाग किया गया।
নামীদামি কোম্পানীর চোরায় মোবাইল ফোন সহ গ্রেফতার এক। ...
Root News of India 2020-02-21 16:15:30
নামীদামি কোম্পানীর চোরায় মোবাইল ফোন সহ গ্রেফতার এক। অন্যদিকে মদ সহ গ্রেফতার দুই। ধৃত মদ ব্যবসায়ীর কাছ থেকে ৬০হাজার টাকার মদ উদ্ধার। ঘটনা দুটি ঘটেছে কালিয়াচক থানা এলাকায়।
महाशिवरात्रि के पर्व पर 1200 मीटर लंबे तलाब का हवन पूजन के मध्य पूजन अर्चन किया गया
Root News of India 2020-02-21 15:21:39
मथुरा, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। शुक्रवार को केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल जल संचय अभियान को लेकर मथुरा जनपद के जिला अधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र द्वारा इस वर्ष के जल संचय अभियान का शुभारंभ इस स्लोगन के साथ किया गया जल मंदिर की छांव में और गंगा यमुना गांव में के नारे के साथ किया उनका यह शुभारंभ महाशिवरात्रि के पर्व पर गांव हसनपुर में किया गया जहां उनके द्वारा खोदे गए 1200 मीटर लंबे तलाब का हवन पूजन के मध्य पूजन अर्चन किया गया और इस पोखर को जल संचय संरक्षण के तहत बल्देव ब्लॉक से शुभारंभ करते हुए मथुरा जनपद के बल्देव ब्लॉक में डार्क जोन क्षेत्र के उन इलाकों में शामिल किया जाएगा जो कि यहां पर डार्क जोन में आते हैं। इस कार्यक्रम में जिला अधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र एसडीएम सदर क्रांति शेखर सिंह तहसीलदार महावन अजय कुमार सिंह खंड विकास अधिकारी बल्देव, श्वेतांक पांडे एवं ब्लाक प्रमुख बल्देव राजपाल भरगर मौजूद रहे। यहां पर ग्राम प्रधान हसनपुर द्वारा सभी का पटका पहनाकर स्वागत किया गया और इस कार्यक्रम के लेकर गांव में शपथ भी दिलाई गई।
महादेव के जयकारों से गूंजी कान्हा की नगरी
Root News of India 2020-02-21 15:21:31
मथुरा, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली/ लीला स्थली मथुरा में भगवान महादेव रंगेश्वर के रूप में विराजमान हैं। यहां उनका प्रतिदिन श्रंगार होता है शिव के इस स्वरूप के दर्शन के लिए ब्रज ही नहीं दूरदराज से भी भक्त आते हैं। मथुरा में तो रंगेश्वर महादेव को कोतवाल की संज्ञा दी गयी है । महाशिवरात्रि के पर्व पर रंगेश्वर महादेव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमडी है। इस बार महाशिवरात्रि 21 फरवरी के दिन मनाई जा रही है, आज का दिन भोलेनाथ का माना जाता है। इस दिन उन्हीं की खास पूजा की जाती है, लोग व्रत रखते हैं, पूजन करते हैं और अपनी इच्छापूर्ति के लिए भगवान से प्रार्थना करते हैं। इस दिन का काफी महत्व माना जाता है और व्रत में कई सावधानियां भी बरती जाती हैं, जैसे- सही खाना और कई खाद्य पदार्थों से परहेज। महाशिवरात्रि के व्रत में कई लोग अगले दिन भी व्रत खोलते हैं और कई लोग सिर्फ फल आहार ग्रहण करते हैं। इस दिन सभी को केवल सात्विक भोजन ही करना होता है ।
తెలంగాణ ప్రభుత్వం ప్రవసి కులకు 500 కోట్లు బడ్జెట్ కేటాయించలి
Mohamad Abdul Musaveer 2020-02-21 15:21:29
సౌది అరేబియా, రియాద్ ప్రాంతం లో
बिहार के आयुर्वेद चिकित्सक डॉ आर के सिंह को मेटाबोलिक चिकित्सा में मैसूर विश्वविद्यालय से मिला फैलोशिप
Rupesh Kumar 2020-02-21 14:14:26
पटना, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। बिहार के मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के खुरहान गांव निवासी चर्चित आयुर्वेद चिकित्सक डॉ राजेश कुमार सिंह को पोषण आर्थुसिटिकल एवं मेटाबोलिक चिकित्सा में मैसूर विश्वविद्यालय ने फेलोशिप दिया है.मैसूर विश्वविद्यालय के आई ओ ई हॉल में सौख्या फाउंडेशन जो इस कोर्स का कोऑर्डिनेटर था के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में इंडोनेशिया यूरोप नेपाल थाईलैंड एवं मलेशिया समेत 10 देशों के चिकित्सक छात्रों ने भाग लिया कुल 25 चिकित्सकों को फेलोशिप की उपाधि मैसूर विश्वविद्यालय के कुलपति श्री हेमंत कुमार के द्वारा व निमकाँम अध्यक्ष डॉ श्री कुमार भारतीय साइंस कांग्रेस के अध्यक्ष केएस रंगप्पा मैसूर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ एसएन हेगरे मैसूर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के एस रंगरप्पा की की गरिमामय उपस्थिति में प्रदान किया गया. फैलोशिप के संचालक मंडल में डॉ कुमार अध्यक्ष सोफिया फाउंडेशन कोच्चि केरल डॉ विमल एस करानी प्रोफ़ेसर यूनिवर्सिटी ऑफ रीडिंग यूक्रेन यूके अमेरिकन फोर्ड फिएस्टा अमेरिका नागमना मलेशिया मिली माई फोरम ऑफ इंडिया मुरालीलाल निमहंस बैंगलोर डॉक्टर कमल का वैलनेस सेंटर नेपियर न्यूजीलैंड संजीव फुलखुलवे हार्ट सर्जन अपोलो हैदराबाद डा लिराया हैदराबाद भी उपस्थित थे.(रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
विश्व सनातन संसद के संस्थापक अध्यक्ष प्रख्यात चिकित्सक डॉ विजय राज सिंह ने शुक्रिया वशिष्ठ संस्थान के शुभारंभ को बताया ऐतिहासिक कदम
Rupesh Kumar 2020-02-21 14:12:38
पटना, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। विश्व सनातन संसद के संस्थापक अध्यक्ष प्रख्यात चिकित्सक डॉ विजय राज सिंह ने शुक्रिया वशिष्ठ संस्थान के शुभारंभ को ऐतिहासिक कदम बताया बिहार की राजधानी पटना के आशियाना नगर रामनगरी मोर अभियंता नगर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए डॉ विजय राज सिंह ने कहा कि समाज में जहा किसी को किसी के लिए कोई वक्त नहीं है ऐसे समय में भूषण कुमार सिंह बबलू और मुकेश कुमार सिंह के द्वारा प्रारंभ किया गया संस्थान सही मायने में बिहार के निर्धन सह मेधावी छात्रों के लिए एक गुरुकुल जैसा ही होगा उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि एटीएस डीआईजी विकास वैभव बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह वरिष्ठ पत्रकार अनूप नारायण सिंह ग्लोबल राज प्रोडक्शन के शैलेश कुमार सिंह डीके सिंह अनिल राज सिंह समेत तमाम टीम के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा ऐसे संस्थान के लिए वे तन मन धन से सदैव आगे आएंगे आयोजित समारोह में अधिवक्ता ओम कुमार सिंह फिल्म निर्मात्री साधना सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे.(रिपोर्ट- अनूप नारायण सिंह)
महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में शिव ध्वजारोहण एवं शोभायात्रा
Rupesh Kumar 2020-02-21 14:05:08
बेतिया, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वव विद्यालय की शाखा गुलाब बाग में महाशिवरात्रि के अवसर पर ब्रह्माकुमारी अंजना बहन एवं सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने शहर के गणमान्य भाई-बहनों के साथ शिव ध्वजारोहण का झंडा फहराया एवं झंडे के नीचे शुभ संकल्पों की प्रतिज्ञा ली। नगर परिषद् सभापति गरिमा सिकारिया के द्वारा हरी झंडी दिखाते हुए शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया जो शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए लाल बाजार ,राज देवड़ी ,हॉस्पिटल रोड, कोतवाली चौक, इंदिरा चौक संत घाट होते हुए प्रभु उपवन भवन पहुंचा एवं समाज के विभिन्न वर्गों को महाशिवरात्रि के आध्यात्मिक अर्थ की पर्ची भी बांटी गई।(रिपोर्ट-घनश्याम)
ବନ୍ଧୁକ ମୁନରେ ଠିକାଦାରଙ୍କୁ ଅପହରଣ ଘଟଣା...... ଦାୟିତ୍ୱରେ ଅବହେଳା ପାଇଁ ବାସୁଦେବପୁର ସବ୍‌ଇନ୍ସପେକ୍ଟର ମହାପ୍ରସାଦ ନାୟକ ନିଲମ୍ବିତ
Laxmikanta Nath 2020-02-21 00:57:14
ବାସୁଦେବପୁର: କେତେକ ଅପାରଗ ମୁନାଫାଖୋର ପୋଲିସ କର୍ମଚାରୀଙ୍କ ପାଇଁ ବିଭାଗ ବଦନାମ ହେବାପରେ ନିଜ ଉପରୁ ପରଦା ହଟାଇବା ପାଇଁ ନିଲମ୍ବିତ ପରି କାର୍ଯ୍ୟାନୁଷ୍ଠାନ ପୋଲିସ ପ୍ରଶାସନକୁ ବେଶ ସୁହାଉଛି । ଲାଂଚ ନେବା ଭିଜିଲାନ୍ସ ହାତରେ ଧରାପଡିବା , ତଦନ୍ତରେ ଅବହେଳା ପରି ଅଭିଯୋଗକୁ ନେଇ ନିଲମ୍ବିତ ପରି କାର୍ଯ୍ୟାନୁଷ୍ଠାନ ଗ୍ରହଣ କରାଯିବା ପଛରେ କର୍ମଚାରୀମାନଙ୍କ ପ୍ରତି ଅହେତୁକ ଅନୁକମ୍ପା ସହଜରେ ବାରି ହୋଇପଡୁଛି । କେବଳ ଲୋକଦେଖାଣୀଆଁ ପାଇଁ ଏପ୍ରକାରର କାର୍ଯ୍ୟାନୁଷ୍ଠାନ ବୋଲି ସାଧାରଣରେ ବେଶ ଚର୍ଚ୍ଚା । ଏଠାରେ ସୂଚନା ଦିଆଯାଇପାରେ, ଗତ ଶନିବାର ଅପରାହ୍ନ ସମୟରେ ବିଧାୟକ ପ୍ରତିନିଧୀଙ୍କ ବଡଭାଇ ଅପହରଣ ତ୍କାଯାଇଥିଲା । ଏହି ଅପହରଣରେ ଜଣେ ଟ୍ରାଫିକ ପୋଲିସଙ୍କ ସଂପୃକ୍ତି ଥିବା ବେଳେ ନିଲମ୍ବିତ ହୋଇଥିବା ସହ ବାସୁଦେବପୁର ଥାନାରେ କାର୍ଯ୍ୟରତ ସବ-ଇନସପେକ୍ଟର ମହାପ୍ରସାଦ ନାୟକ ତଦନ୍ତରେ ଅବହେଳା କରିବା ସହ ଅପହରଣ ନାଟକରେ ସଂପୃକ୍ତ ଥିବା ଜଣେ ଅଭିଯୁକ୍ତଙ୍କୁ ଖସାଇଦେଇଥିବାର ଅଭିଯୋଗକୁ ବିଭାଗୀୟ କାର୍ଯ୍ୟାନୁଷ୍ଠାନ ସ୍ୱରୁପ ନିଲମ୍ବିତ କରାଯାଇଛି । ତେବେ ତଦନ୍ତ ସମୟରେ ପୋଲିସ ଅପରାଧର ପୃଷ୍ଟଭୂମି ଠାରୁ ବହୁ ଦୁରରେ ଥିବା ବୁଦ୍ଧିଜିବୀ ମହଲରେ ମତପ୍ରକାଶ ପାଉଛି । ଏଠାରେ ପ୍ରଶ୍ନ ଉଠୁଛି ବିଧାୟକ ପ୍ରତିନିଧୀଙ୍କ ବଡଭାଇକୁ ଅପହରଣ କରିବାର ପ୍ରଚ୍ଛଦପଟର ସଠିକ କାରଣ କଣ ? କେଉଁଥି ପାଇଁ ହୋଇଥିଲା ଏହି ଅପହରଣ । ଯାହା ଏବେବି ପୋଲିର ସନ୍ଧାନୀ ନଜର ଠାରୁ ବହୁ ଦୁରରେ । ତେବେ ନୀରପେକ୍ଷ ତଦନ୍ତ କରାଯାଇ ଆବଶ୍ୟକ କାର୍ଯ୍ୟାନୁଷ୍ଠାନ ଗ୍ରହଣ କରାଯିବା ସହ ସଠିକ ତଥ୍ୟ ଲୋକଲୋଚନକୁ ଆଣିବାକୁ ବିରୋଧୀ କଂଗ୍ରେସ ଦାବୀ କରିଛି । ଗତ ଶନିବାର ଦିନ ବାସୁଦେବପୁର ଥାନା ଅଞ୍ଚଳରେ ଜଣେ ଠିକାଦାରଙ୍କୁ ବନ୍ଧୁକ ଦେଖାଇ ଅପହରଣ ଘଟଣାରେ ଦାୟିତ୍ୱରେ ଅବହେଳା ପାଇଁ ଇନ୍‌ସପେକ୍ଟର ମହାପ୍ରସାଦ ନାୟକ ନିଲମ୍ବିତ ହୋଇଛନ୍ତି। ଭଦ୍ରକ ଏସ୍‌ପି ଏସ୍‌ପି ରାଜେଶ ପଣ୍ଡିତ ସବ୍‌ଇନ୍ସପେକ୍ଟର ମହାପ୍ରସାଦ ନାୟକଙ୍କୁ ନିଲମ୍ବନ କରିଛନ୍ତି।
शिक्षा एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हेतु पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा को 'नक्षत्र अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया
Rupesh Kumar 2020-02-20 23:11:49
शिक्षा एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हेतु बिहार के शिक्षाविद एवं पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा को "नक्षत्र अवॉर्ड" से सम्मानित किया गया. यह अवार्ड उन्हें दक्षिण भारत के त्रिचि जिले के पेरंबलुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिया गया. कार्यक्रम का आयोजन दक्षिण भारत के शीर्ष शिक्षण संस्थान "धनलक्ष्मी ग्रुप" द्वारा किया गया। कार्यक्रम में कई गणमान्य नेता-मंत्री के साथ 25,000 से भी ज्यादा लोग मौजूद थे।
महान गणितज्ञ पद्मश्री डॉक्टर वशिष्ठ नारायण सिंह के द्वारा प्रारंभ किए गए संस्थान शुक्रिया वशिष्ठ का हुआ उद्घाटन
Rupesh Kumar 2020-02-20 23:08:20
पटना, 20 फरवरी 2020, (आरएनआई )। पद्मश्री डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह जैसी शख्सियते कभी नहीं मरती उनके ज्ञान विज्ञान सदैव अमर रहते है हमें गर्व है कि हम ऐसी माटी मे जन्मे है जहां ऐसी विभूतियां पैदा हुई है, यह बातें वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने शुक्रिया वशिष्ठ के उद्घाटन समारोह में कही। उन्होंने कहा कि जब कभी समय मिलेगा वे इस संस्थान में आकर बच्चों को पढ़ाएंगे। ्समारोह को संबोधित करते हुए पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा यह काफी बेहतर प्रयास है कि ऐसे संस्थान की शुरुआत हुई है जिसमें बिहार के 40 निर्धन सह मेधावी छात्रों को निशुल्क इंजिनियरिंग व मेडिकल की तैयारी कराई जाएगी। आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती देने वाले महान गणितज्ञ पद्मश्री डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह के स्मृतियों को सहेजने में लगे बिहार यूथ बिल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष भूषण कुमार सिंह बबलू एवं वशिष्ठ बाबू के भतीजे मुकेश कुमार सिंह के अथक प्रयास से वशिष्ट बाबू का सपना आज साकार हो गया। आज आशियाना, रामनगरी मोड़ स्थित अभियंता नगर में डॉ० वशिष्ठ नारायण सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वधान में बहुप्रतीक्षित शुक्रिया वशिष्ट संस्थान का उद्घाटन पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि, एटीएस डीआईजी विकास वैभव, भाजपा एन आर आई सेल के अध्यक्ष अनिल दत्त सिंह, समाजसेवी विकास चंद्र गुड्डू बाबा, बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह, ज्योतिषाचार्य रुपेश पाठक, बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डीके सिंह समेत कई शिक्षाविदों द्वारा विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। समारोह के उद्घाटन सत्र में कर्मकांड विशेषज्ञ रूपेश पाठक, पंडित राकेश झा शास्त्री ने गणेश वंदना एवं वेदोक्त मंत्रोच्चार के साथ इसका आगाज किया। मंच संचालन वरिष्ठ टीवी पत्रकार अनूप नारायण सिंह ने किया। इस समारोह की अध्यक्षता संस्थान के प भूषण कुमार सिंह बबलू ने किया।् अपने अध्यक्षीय संबोधन में भूषण सिंह ने बताया कि शुक्रिया वशिष्ठ संस्थान में सूबे 40 प्रतिभाशाली छात्रों का चयन कर उन्हें मेडिकलए इंजीनियरिंग एवं अन्य प्रतियोगिताओं की निशुल्क तैयारी तथा उनके लिए आवास व भोजन की सुविधा भी प्रदान की जाएगी।् यहां वशिष्ठ बाबू द्वारा लिखित किताब, चिठ्ठी, उनके स्मरण पुस्तके, तथा अन्य दुर्लभ एवं उपयोगी किताब को भी रखा गया है।् वशिष्ठ बाबू के भतीजा मुकेश सिंह ने कहा कि भारत  सरकार द्वारा पद्मश्री सम्मान देने की घोषणा की है।् हम सब इसके लिए उनके आभारी है। यह सम्मान अगर उनके जीते जी मिलता तो और बात होती।् उनके यादगार के तौर पर तथा आने वाले पीढ़ी को उनके बारे में विस्तृत जानकारी हो इसके लिए हम सब ने इसकी स्थापना की है। इस समारोह में गंगा बचाओ अभियान के प्रणेता विकाश चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा, चिकित्सक डॉ राणा एसपी सिंह, फिल्म निर्मात्री साधना सिंह, धनवंत सिंह राठौर, वरिष्ठ भाजपा नेता राधाकृष्ण, बिल्डर के प्रमुख संजय प्रताप सिंह, समाजसेवी विवेक विश्वास, बिग गंगा चैनल के अनूप नारायण सिंह, बिट्टू राकेश सिंह, डॉ विनय कुमार सिंह बिहारी भैया, नीतीश कछवाहा, करणी सेना के पीके सिंह समेत सैकड़ो महानुभावो ने शिरकत की।(रिपोर्ट-अनूप नारायण सिंह)
बेतिया : मशहूर फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में लाखों की लूट, बेखौफ अपराधियों ने दी पुलिस को खुली चुनौती
Rupesh Kumar 2020-02-20 23:06:18
बेतिया, 20 फरवरी 2020, (आरएनआई )। बेखौफ अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए दिन दहाड़े लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। घटना नगर थाना क्षेत्र के सुप्रिया रोड स्थित महिंद्रा फाइनेंस कंपनी के कार्यालय की है। घटना को तीन नकाबपोश हथियार बंद अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है।लूट के दौरान अपराधियों ने फाइनेंस कंपनी का एक लाख रुपया व दो ग्राहक का एक लाख रुपया लूट लिया।अपराधियों ने 2 लाख 80 हजार रुपये लूट कर आराम से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई है।(रिपोर्ट-घनश्याम)

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?
Positive SSL