HIGHLIGHTS


अब सभी लाइसेंसधारी व्यापारियों की संपत्ति का रिकार्ड जुटाएगा खिरकिया मंडी प्रशासन

Vivek Gupta 2019-05-18 09:22:40    STATE 37087
अब सभी लाइसेंसधारी व्यापारियों की संपत्ति का रिकार्ड जुटाएगा खिरकिया मंडी प्रशासन
खिरकिया, 18 मई (आरएनआई) | कृषि उपज मंडी खिरकिया में बीते दिनों एक लाइसेंसी अनाज व्यापारी द्वारा किसानों की उपज खरीद कर किसानों को करोड़ों रुपये की चपत लगाने के बाद फरार होने का मामला सुर्खियों में है,जिसका आज तक तो कोई सुराग नहीं लगा है। लिहाजा किसानों को अपनी ही राशि के लिए अब मंडी के चक्कर लगाना पड़ रहे है,वहीं पूरे घटनाक्रम ने कृषि उपज मंडी खिरकिया में व्यवस्थाएं पर कई सवाल खड़े कर दिए है।किसानों की उपज नीलामी में ली जाती है और कृषि उपज मंडी समिति की जिम्मेदारी पर अनजान किसान व्यापारी को माल दे देता है। व्यापारी के भागने की घटना से पीड़ित किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही हैं।ऐसे में अब किसानों का मंडी प्रशासन से भरोसा उठने लगा है।इधर पुलिस अधीक्षक भगवत सिंह बिरदे ने फरार आरोपी अभिषेक जैन उर्फ मोनू पिता नगीन जैन की गिरफ्तारी हेतु 10000 रुपए के इनाम की उद्घोषणा की है।गौरतलब है कि मंडी की लाइसेंसी फर्म महावीर एजेंसी का संचालक अभिषेक उर्फ मोनू पिता नगीन जैन करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गया है और पीडित किसानों द्वारा आए दिन कृषि उपज मंडी में अपनी उपज की राशि लेने के लिए हंगामा व नारेबाजी की जा रही है।बावजूद इसके मंडी प्रशासन किसानों का पैसा दिलाने में विफल हो रहा है, क्योंकि मंडी से फरार हुए लाइसेंसी व्यापारियों के पास न तो इतनी संपत्ति है और ना ही उनकी पर्याप्त प्रतिभूति मंडी प्रशासन के पास है।किसानों का भुगतान कब और कैसे होगा,इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है।शिकायत मिलने के बाद मंडी के भारसाधक अधिकारी व खिरकिया एसडीएम व्हीपी यादव ने मंडी सचिव को महावीर एजेंसी खिरकिया प्रोपाइटर अभिषेक जैन उर्फ मोनू पिता नगीन जैन की चल- अचल संपत्ति की जानकारी एकत्रित करने के निर्देश दिये थे,जिसके बाद मंडी सचिव के डी अग्निहोत्री ने कार्यवाही करते हुए आरोपी व्यापारी अभिषेक जैन उर्फ मोनू पिता नगीन जैन सम्बन्धी आरआरसी तहसीलदार खिरकिया विंकी सिंहमारे को भेजी है।

अब सभी लाइसेंसधारी व्यापारियों की संपत्ति का रिकार्ड जुटाएगा मंडी प्रशासन



खिरकिया कृषि उपज मंडी से अनाज व्यापारी के फरार होने के बाद अब दूसरे व्यापारियों पर भी प्रशासन की निगाहें हैं।मंडी प्रशासन द्वारा सभी व्यापारियों के संपत्ति का रिकॉर्ड मांगाने,व्यापारियों की लिमिट आदि जुटाने का कार्य किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खबर यह भी है कि व्यापारियों पर कितना कर्ज है।इसकी भी जानकारी जुटाई जाएगी।दरअसल मंडी में अनाज व्यापारी के भागने की घटना के बाद प्रशासन की किरकिरी हुई व व्यवस्थाओं पर भी कई सवाल उठे हैं। हाल ही में जो व्यापारी भागा, उसके बाद मामले ने तूल पकड़ा क्योंकि करोड़ों रुपए का भुगतान किसानों को अभी तक नहीं किया गया है। मंडी प्रशासन ने रिपोर्ट तो दर्ज करवा दी है।पर ऐसे में किसान भी डरे हुए हैं।किसान न तो व्यापारियों पर भरोसा कर रहे हैं न ही मंडी प्रशासन पर,जिसके चलते उहापोह की स्थिति हैं।सूत्रों की माने तो व्यापारी के भागने के बाद मंडी प्रशासन अब उन सभी व्यापारियों की छानबीन करेंगा, जिनके पास खरीदी के लायसेंस हैं।इनकी संपत्ति का रिकॉर्ड मंगवाया जाएगा,ताकि पता चल सके कि किस व्यापारी के पास कितनी संपत्ति है।मंडी प्रशासन द्वारा कहीं ऐसा न हो कि कर्ज की आड़ में फिर से कोई व्यापारी भाग जाए इसे देखते हुए व्यापारियों की संपत्तियों का ब्यौरा जुटाए जाने का कार्य मंडी प्रशासन द्वारा शीघ्र किया जाने की ख़बर है।

लाइंसेसी मंडी व्यापारियों की बतौर प्रतिभूति ज्यादा से ज्यादा संपत्ति रखवाने का प्रयास



कृषि उपज मंडी भार साधक अधिकारी एवं एसडीएम खिरकिया व्हीपी यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों की उपज के भुगतान के लिए प्रशासन की तैयारी चल रही है।इस सम्बन्ध में मंडी बोर्ड से चर्चा की गई है।फरार आरोपी अभिषेक जैन उर्फ मोनू पिता नगीन जैन की सम्पत्ति को कुर्क करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।श्री यादव के अनुसार संपत्ति कुर्क प्रक्रिया में थोड़ा समय लगेगा।श्री यादव ने कहा प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है।सभी मंडी लाइंसेसी व्यापारी के रिकार्ड लेख से की गई खरीदी - ब्रिकी पर निगरानी रखी जाएंगी।मंडी प्रशासन अब लाइंसेसी मंडी व्यापारियों की बतौर प्रतिभूति ज्यादा से ज्यादा संपत्ति रखवाने का प्रयास मण्डी अधिनियमों के प्रावधानों का पालन करते हुए करेंगा।श्री यादव ने बताया कि कोई भी व्यापारी मण्डी परिषद से किसान को भुगतान के बाद ही क्रय की गई उपज को मंडी से ले जा सकें,आगामी समय में इस तरह की व्यवस्थाओं को लागू करने पर कार्य करेंगे।

फरार आरोपी की सम्पत्ति को कुर्क करने के लिए नोटिस जारी,241 किसानों का लगभग 1 करोड़ 81 लाख रुपए का मांगपत्र



खिरकिया तहसीलदार विंकी सिंहमारे ने जानकारी देते हुए बताया कि खिरकिया मंडी सचिव केडी अग्निहोत्री ने आरआरसी भेजा है।जिसके अनुसार 241 किसानों का लगभग 1 करोड़ 81 लाख रुपए का डिमांड नोट हो रहा है।लाइसेंसी व्यापारी अभिषेक जैन उर्फ मोनू जैन और लाइंसेस जारी करते समय उसके जमानतदार की संपत्ति का मूल्यांकन लगभग 60 लाख रुपए है। इसी आधार पर फरार आरोपी व्यापारी अभिषेक जैन उर्फ मोनू पिता नगीन जैन को नोटिस जारी किया गया है।आरोपी व्यापारी को 7 दिन का समय न्यायालय में उपस्थित होकर उक्त राशि को जमा करने को दिया गया है।उक्त समय सीमा में यदि व्यापारी उपस्थित नहीं होता है,तो इसके बाद आगे की कार्यवाही करते हुए आरोपी की संपत्ति कुर्की कर सम्पत्ति को नीलाम करेंगे।

2 लाख से अधिक भुगतान में व्यापारी को आरटीजीएस कर मंडी प्रशासन को देना होगा यूटीआर नंबर



कृषि उपज मंडी सचिव के डी अग्निहोत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्व विभाग को कुर्की कार्यवाही हेतु आरोपी व्यापारी अभिषेक उर्फ मोनू जैन का रिकार्ड भेजा गया है। किसानों के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया जाएगा। किन किसानों का कितना बकाया है,कितने किसानों का भुगतान हो चुका है,इसकी जांच परीक्षण के बाद ही किसानों को भुगतान किया जाएगा।मंडी सचिव के अनुसार कई किसानों के वर्ष 2016 से 2018 तक के उपज के बकाया होने के मामले भी सामने आए हैं,जो संदेहप्रद है। जिसकी जांच परीक्षण कर भुगतान की कार्यवाही की जावेगी।मंडी में 2 लाख रुपए के अंदर तक की उपज का भुगतान नगदी में हो रहा है।2 लाख रुपए के ऊपर के भुगतान पर व्यापारी को मंडी प्रशासन को यूटीआर नंबर देना होगा।ताकि मंडी प्रशासन को व्यापारी द्वारा किसानों को किए गए भुगतान की वास्तविक स्थिति की जानकारी मिल सकें।साथ ही व्यापारी द्वारा जो प्रतिभूति मंडी प्रशासन को दी गई है उसी क्षमता के अनुसार व्यापारी खरीदी करें इस पर मंडी प्रशासन की निगरानी होंगी।मंडी सचिव ने बताया कि व्यापारी जब तक किसान से क्रय की गई उपज का भुगतान नहीं करता,तब तक मंडी से क्रय की गई उपज नहीं ले जा सकेगा।इसके लिए उसे मंडी प्रशासन को एक आवेदन देना होगा,जिसके बाद मंडी प्रशासन सर्टिफिकेट जारी करेगा,जिसके बाद ही मंडी प्रशासन द्वारा अनुज्ञा पत्र जारी किया जावेंगा, इन सभी व्यवस्थाओं को लागू करने का कार्य चल रहा है।साथ ही सभी लाइसेंसी व्यापारियों की चल - अचल संपत्ति का रिकार्ड जुटाने,डेली लिमिट,यूटीआर नंबर के वेरिफिकेशन इत्यादि जानकारी एकत्रित करने का कार्य मंडी प्रशासन करने की तैयारी कर रहा है।

फरार आरोपी अभिषेक उर्फ मोनू जैन की गिरफ्तारी हेतु इनामी उद्घोषणा



थाना छीपाबड़ अंतर्गत फरियादी राजेन्द्र पिता शंकरलाल मालू, उम्र 58 साल मंडी निरीक्षक, निवासी खिरकिया, महावीर एजेन्सी खिरकिया, प्रोपराइटर अभिषेक जैन पिता नगीन जैन द्वारा कृषि उपज मंडी खिरकिया में कास्तकारों के साथ करीबन 90 लाख रूपये की राशि की धोखाधड़ी कर राशि का गबन कर फरार हो गया है। रिपोर्ट पर थाना छीपाबड़ में अपराध क्र. 261/19 कायम कर विवेचना में लिया गया है। विवेचना के दौरान घटना दिनांक से आरोपी अभिषेक जैन उर्फ मोनू पिता नगीन जैन, निवासी वार्ड क्र. 09 खिरकिया जिला हरदा फरार है, जिसकी पतारसी के सभी संभव प्रयास करने के उपरान्त भी आरोपी की पतारसी नहीं हो सकी है।

पुलिस अधीक्षक, जिला हरदा श्री भगवतसिंह बिरदे ने पुलिस रेग्यूलेशन के पैरा क्रमांक 80 ए में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुये आरोपी अभिषेक जैन उर्फ मोनू पिता नगीन जैन, निवासी वार्ड क्र. 09, खिरकिया, जिला हरदा की तलाश एवं गिरफ्तारी हेतु 10000/- दस हजार रूपये की उद्घोषणा की है कि जो कोई व्यक्ति आरोपी अभिषेक जैन उर्फ मोनू पिता नगीन जैन, निवासी वार्ड क्र. 09, खिरकिया, जिला हरदा की तलाश व आरोपी को गिरफ्तार करेगा/करवाएगा या ऐसी सूचना देगा जिसके आधार पर आरोपी की गिरफ्तारी संभव हो सके, ऐसे सूचनाकर्ता को 10000/-दस हजार रूपये इनाम की राशि से पुरूस्कृत किया जाएगा। यदि सूचनाकर्ता चाहेगा तो उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा। पुरस्कार वितरण के संबंध में अंतिम निर्णय पुलिस अधीक्षक, जिला हरदा का मान्य होगा।





Related News

State

सुलतानपुर-आंगन और खलिहान में पेड़ लगाकर कर पर्यावरण को संरक्षित करे-शिवकुमार सिंह
Shyam Chandra Srivastav 2020-07-10 19:18:30
सुलतानपुर, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। इसौली विधानसभा क्षेत्र के बल्दीराय व कुड़वार ब्लाक में पौध रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार सिंह ने बल्दीराय ब्लाक के बलईपुर,मजरे गंगा वलीपुर गांव और कुड़वार ब्लाक के दत्ता तिवारी का पुरवा,कोटा में आम का पौधा रोपित किया।पौध रोपण के दौरान शिव कुमार सिंह ने कहा कि मनुष्य को अपने विकास के साथ-साथ पर्यावरण पर भी ध्यान देना आवश्यक है। इसलिए जरूरी है कि हर व्यक्ति अपने आंगन और खलिहान में पेड़ लगाकर कर पर्यावरण को संरक्षित करे।इस मौके पर युवा भाजपा नेता अवधेश दुबे,मोनू तिवारी, बाबा योगराज योगी,प्रधान बैजनाथ उर्फ करिया यादव,मिस्त्री राम लाल वर्मा,अरविंद सिंह बबलू,बीडीसी रामरूप वर्मा,राजबहादुर मिश्रा,अभिमन्यु मिश्रा,मुन्ना यादव,कोटेदार राम जियावन तिवारी, दयाशंकर दुबे, कृष्णा मौर्या, राम मिलन यादव, हंसराज यादव,अमरजीत यादव,शेष कुमार तिवारी,गोकरन तिवारी,कृपा शंकर व रामराज यादव सहित कई लोग मौजूद रहे।
सुलतानपुर-उ0प्र0 प्रशासन एवं प्रबन्धन अकादमी उ0प्र0 एल0 वेंकटेश्वर लू ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खण्ड विकास अधिकारी दूबेपुर के कार्यालय पर विकास कार्यों की किया समीक्षा
Shyam Chandra Srivastav 2020-07-10 19:17:39
सुलतानपुर, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। महानिदेशक राज्य ग्राम्य विकास संस्थान तथा उ0प्र0 प्रशासन एवं प्रबन्धन अकादमी उ0प्र0 एल0 वेंकटेश्वर लू ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खण्ड विकास अधिकारी दूबेपुर के कार्यालय पर पहुँचकर सम्बन्धित अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामवासियों के साथ विकास कार्यों सम्बन्धी समीक्षा की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रमेश प्रसाद मिश्र, जिला विकास अधिकारी डॉ0 डी0आर0 विश्वकर्मा द्वारा कोविड-19 से बचाव हेतु किये गये प्रयासों पर विस्तृत प्रकाश डाला गया। महानिदेशक महोदय द्वारा शासन की संवेदनशीलता एवं उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए समस्याओं की जानकारी तथा सुधार हेतु आवश्यक सुझाव आमंत्रित किये गये। महानिदेशक महोदय द्वारा स्वच्छता, जल निकासी, स्वच्छ पेयजल, जल संरक्षण, वृक्षारोपण, रोजगार, मनरेगा के अन्तर्गत संचालित कार्यों, प्रवासी श्रमिकों को खाद्यान्न की उपलब्धता आदि के बारे में विस्तृत जन संवाद किया गया।
सुलतानपुर- व्यापक हित में किया गया प्रयास ही विज्ञान तथा पारस्परिक सहयोग एवं परोपकार ही समस्त धर्मों का सार है- महानिदेशक एल0 वेंकटेश्वर लू
Shyam Chandra Srivastav 2020-07-10 19:15:23
सुलतानपुर, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। महानिदेशक राज्य ग्राम्य विकास संस्थान तथा उ0प्र0 प्रशासन एवं प्रबन्धन अकादमी उ0प्र0 एल0 वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न धर्मगुरूओं, स्वयं सेवी संस्थाओं एवं गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ कोविड-19 एवं संचारी रोगों के नियंत्रण के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी।
कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल में पकड़ी गई फर्जी शिक्षिका
Pranjal Gupta 2020-07-10 19:05:32
पीलीभीत, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। यूपी के पीलीभीत जिले में एक फर्जी शिक्षिका मिलने का मामला सामने आया है, यहाँ कस्तूरबा गांघी आवासीय स्कूल में एक फर्जी शिक्षिका पकड़ी गई है। आपको बता दे कि बीते कुछ दिनों पूर्व अनामिका शुक्ला के नाम से यूपी के विभिन्न जिलों के कई विद्यालयों में नौकरी करने का मामला अभी पूरी तरह शांत नही हो पाया कि अब जनपद पीलीभीत के ब्लॉक ललौरीखेड़ा के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में एक फर्जी शिक्षिका नौकरी करती पाई गई है। जिसके बाद बीएसए ऑफिस में हड़कंप मच गया। वही शिक्षिका की संबिदा समाप्त कर दी गयी है। इसके अलावा अब तक दिए गए मानदेय की बसूली का नोटिस भी जारी कर दिया गया है। आपको बता दे कि फर्जी शिक्षिका के एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश भी दे दिए गए है।
एसडीएम ने निरीक्षण कर कई दुकानों को किया सील, हजारों रुपये वसूला जुर्माना
Shrikant Mishra 2020-07-10 18:17:08
अयोध्या, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। उत्तर प्रदेश में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लाकडाउन को देखते हुये सुचित्तागंज बाजार में उप-जिलाधिकारी सोहावल विजय कुमार मिश्र ने औचक निरीक्षण किया। कई दुकानों का चालान किया,तो वहीं सात दुकानों को सील भी किया। औचक निरीक्षण में उप-जिलाधिकारी सोहावल के साथ रौनाही थाना प्रभारी निरीक्षक दीपेन्द्र सिंह मय पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे। उप-जिलाधिकारी सोहावल के औचक निरीक्षण में सोहावल बाजार में दुकानों पर सामाजिक दूरी का उलंघन करने वाले दुकानदारों पर गाज गिरी। किसी के यहां दर्जनों लोगों की भीड़ दिखी,तो किसी के यहां मास्क नहीं,किसी के यहां सेनिटाइजर की डिबिया ही नदारत दिखी,खामियों को देखते हुये सोहावल बाजार के दुकानदारों पर हजारों रुपये का चालान एवं दुकानों को सील किया गया।
ଜିଲ୍ଳାପାଳଙ୍କ କାଶୀପୁର ଗସ୍ତ ଓ ବିଭିନ୍ନ ଉନ୍ନୟନ କାର୍ଯ୍ୟ ସମୀକ୍ଷା ।
Santosh Kumar Padhy 2020-07-10 18:02:40
ରାୟଗଡା ଜିଲ୍ଳାପାଳ ଶ୍ରୀ ପ୍ରମୋଦ କୁମାର ବେହେରା କାଶୀପୁର ବ୍ଲକର ବିଭିନ୍ନ ଉନ୍ନୟନ ମୂଳକ କାର୍ଯ୍ୟ ପରିଦର୍ଶନ କରିଛନ୍ତି । ହଡିଗୁଡା ଗ୍ରାମ ପଞ୍ଚାୟତ ଅନ୍ତର୍ଗତ ଘୁଟଗୁଟ ଗ୍ରାମରେ ମନରେଗା ଯୋଜନାରେ ଚାଲିଥିବା ସୁରକ୍ଷା କାନ୍ଥ ପରିଦର୍ଶନ କରିଥିଲେ ଏବଂ କାର୍ଯ୍ୟରେ ନିୟୋଜିତ ଶ୍ରମିକ ମାନଙ୍କୁ କେତେ ମଜୁରି ଦିଆ ହେଉଛି, କେଉଁ ଆକାରରେ ଓ କେତେ ଦିନରେ ଦିଆଯାଉଆଛି ବୋଲି ଶ୍ରମିକ ସହିତ ଆଲୋଚନା କରିବା ବେଳେ ପଚାରି ବୁଝିଥିଲେ । ସେହିପରି ଜାତୀୟ ଖାଦ୍ୟ ଯୋଜନରେ ଠିକ ଭାବରେ ଚାଉଳ ପାଉଛନ୍ତି କି ନାହିଁ ଲୋକମାନଙ୍କୁ ପଚାରି ବୁଝିଥିଲେ । ଏହି ସମୟରେ ଜିଲ୍ଳାପାଳ ପୁଣି ଆଡ଼ିବନ୍ଧ ନିର୍ମାଣ କାର୍ଯ୍ୟ ପରିଦର୍ଶନ କରିଥିଲେ ଓ ସେଠାରେ କାର୍ୟ୍ଯରେ ନିୟଜିତ ଶ୍ରମିକ ମାନଙ୍କୁ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ସମ୍ଵନ୍ଧରେ ଓ ମଜୁରି ଠିକରେ ପାଉଛନ୍ତି କି ନାହିଁ ସେ ବିଷୟରେ ଆଲୋଚନା କରିଥିଲେ । ଏହି ଆଡ଼ିବନ୍ଧ ଯୋଗୁଁ ପ୍ରାୟ ୯୦ଏକର ଜମିରେ ଖରା ଏବଂ ବର୍ଷା ଦିନରେ ଜଳସେଚନ ହେଇପାରିବ ଯାହାଫଳରେ କି ବହୁ ଚାଷୀ ଉପକୃତ ହେଇପାରିବେ । ସେଠାରୁ ଜିଲ୍ଳାପାଳ ହାଡ଼ିଗୁଡା ଠରେ ନିର୍ମାଣଧନ ୧୫୦ ମିଟର କେନାଲ କାର୍ଯ୍ୟ ପରିଦର୍ଶନ କରିଥିଲେ ଓ ଏହାର ଉପଯୋଗିତା ସମ୍ପର୍କରେ ଶ୍ରମିକ ମାନଙ୍କୁ ପଚାରି ବୁଝିଥିଲେ । ଏହି କେନାଲ ଯୋଗୁଁ ହାଡ଼ିଗୁଡା ଗ୍ରାମର ଶେଷ ମୁଣ୍ଡ ପର୍ୟ୍ଯନ୍ତ ଜଳସେଚନ ହେଇପାରିବ ଏବଂ ଏହା ଦ୍ବାରା ଧାନ ଚାଷ ଠାରୁ ପନିପରିବା ଚାଷ କରି ଚାଷୀ ବିଶେଷ ଉପକୃତ ହେବେ ବୋଲି ଲୋକମାନେ କହିଥିଲେ । ଏହି ପରିଦର୍ଶନ ସମୟରେ କେତେକ ମହିଳା ମାନେ ଛଟଛୁଆ ମାନଙ୍କୁ କାଖେଇକି ଯାଉଥିବାର ଦେଖି କେଉଁ ଆଡ଼େ ଯାଉଛ ବୋଲି ପଚାରୁଥିଲେ ଓ ଏହି ଭଳିଆ ମହାମରୀ ସମୟରେ ଛୁଆ ମାନଙ୍କୁ ଆବଶ୍ୟକତା ନଥିଲେ ବାହାରକୁ ନିଅନ୍ତୁ ନାହିଁ ବୋଲି ପରାମର୍ଶ ଦେଇଥିଲେ । ମମତା ଯୋଜନରେ ସୁବିଧା ପାଉଛନ୍ତି କି ନାହି ଜିଲ୍ଳାପାଳ ପଚାରି ବୁଝିଥିଲେ ଏବଂ ପ୍ରତିଉତ୍ତରରେ ସେମାନେ କହିଥିଲେ ଯେ ମମତା ଯୋଜନାରେ ଦୁଇଟି କିସ୍ତିରେ ପାଇଥିବା କଥା କହିଥିଲେ ଆଶା ଦିଦି ସମୟ ସମୟ ରେ ସ୍ବାସ୍ଥ୍ୟ ସମ୍ଵନ୍ଧରେ ସୂଚନା ଦେଉଛନ୍ତି ବୋଲି କହିଥିଲେ ।ଜିଲ୍ଳାପାଳ ନିଜେ ସେମାନଙ୍କ ବ୍ୟାଙ୍କ ଖାତା ତନଖି କରିଥିଲେ ।
ରାୟଗଡ ଜିଲ୍ଲାପାଳ ରାୟଗଡ ବ୍ଲକ ଗସ୍ତ ଓ ସ୍ବାସ୍ଥ୍ୟ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ଅନୁଧ୍ୟାନ।
Santosh Kumar Padhy 2020-07-10 18:02:35
ରାୟଗଡ ଜିଲ୍ଳାପାଳ ଶ୍ରୀ ପ୍ରମୋଦ କୁମାର ବେହେରା ରାୟଗଡା ବ୍ଲକର ବିଭିନ୍ନ ସ୍ଥାନରେ ଗତକାଲି ତା.୮.୭.୨୦ରିଖଦିନ ଅଚାନକ ଗସ୍ତ କରି ବିଭିନ୍ନ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମର ତଦାରଖ କରିଛନ୍ତି । କରୁବାଇ ଗ୍ରାମ ପଞ୍ଚାୟତ ଗସ୍ତ ସମୟରେ ଜନତା ଅଙ୍ଗନବାଡି କେନ୍ଦ୍ରକୁ ଯାଇ ସେଠାରେ ଚାଲିଥିବା ଟିକାଦାନ କାର୍ଯ୍ୟ ଅନୁଧ୍ୟାନ କରିବା ସହ ଅଙ୍ଗୱାଡି କର୍ମୀ ଓ ସ୍ବାସ୍ଥ୍ୟ କର୍ମୀମାନଙ୍କ ସହିତ ଆଲୋଚନା କରିଥିଲେ ଏବଂ ବିଶେଷ କରି କରୋନାମୁକାବିଲା ସମ୍ବନ୍ଧରେ ଜନସଚେତନକୁ ବ୍ୟାପକ କରିବାନିମନ୍ତେ ପରାମର୍ଶ ଦେଇଥିଲେ । ଏହାପରେ ଜିଲ୍ଳାପାଳ ଡାଙ୍ଗଲୋଡ଼ ଗ୍ରାମ ପଂଚାୟତ ଓ ପିପିଲଗୁଡା ଗ୍ରାମ ପଂଚାୟତ ଗସ୍ତ କରିଥିଲେ ଏବଂ ବିଭିନ୍ନ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ଗୁଡାକ ଅନୁଧ୍ୟାନ କରି ସେଠାରେ ବିଭିନ୍ନ ଉନ୍ନୟନ ମୂଳକ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମ ସମ୍ବନ୍ଧରେ ପଞ୍ଚାୟତ ନିର୍ବାହୀ ଅଧିକାରୀଙ୍କ ଆଲୋଚନା କରିଥିଲେ। କରୋନା ପାଇଁ ସାମଜିକ ଦୂରତା ବଜାୟ ରଖିବା,ମାସ୍କ ବ୍ୟବହାର କରିବା, ଆବଶ୍ୟକ ନହେଲେ ଗାଁଆବାହାରକୁ ନଯିବା ନିମନ୍ତେ ଜନ ସାଧାରଣଙ୍କୁ ବୁଝାଇବାକୁ କହିଥିଲେ ।
ଜିଲ୍ଳାପାଳଙ୍କ ବିଷମ କଟକ ବ୍ଲକର ଉପକାରାଗାର ଓ କୋଭିଡି କ୍ୟାର ସେଣ୍ଟର ପରିଦର୍ଶନ
Santosh Kumar Padhy 2020-07-10 16:39:36
ରାୟଗଡ଼ା ଜିଲ୍ଳାପାଳ ଶ୍ରୀ ପ୍ରମୋଦ କୁମାର ବେହେରା ଜିଲ୍ଲାର ବିଭିନ୍ନ ବ୍ଲକକୁ ଗସ୍ତ କରି ବିଭିନ୍ନ ଉନ୍ନୟନ ମୂଳକ ଯୋଜନା ସମ୍ପର୍କରେ ଅନୁଧ୍ୟାନ କରୁଛନ୍ତି । ଆଜି ଜିଲ୍ଲା ଓ ଦୌରାଜଜ,ରାୟଗଡା ଶ୍ରୀ ଚିତ୍ତରଞ୍ଜନ ଦାଶ ଓ ଆରକ୍ଷୀ ଅଧିକ୍ଷକ ଡା.ଶର୍ବଣା ବିଭେକ ଏମଙ୍କ ସହିତ ବିଷମ କଟକ ବ୍ଲକରେ ଅବସ୍ଥିତ ଉପକାରାଗାରକୁ ପରିଦର୍ଶନ କରିଥିଲେ । ଏହି ପରିଦର୍ଶନ ସମୟରେ କାରାଗାରରେ ରହୁଥିବା ଆନ୍ତେ ବାସୀ,କର୍ମଚାରୀ ଓ ଜେଲର ସହିତ ବିଭିନ୍ନ ସମସ୍ୟା ବିଷୟରେ ଆଲୋଚନା କରିଥିଲେ । ଜେଲ ପରିଦର୍ଶନ ସାରି ଜିଲ୍ଳାପାଳ ଅଚାନକ ସ୍ଥାନୀୟ ବ୍ଲକ କାର୍ଯ୍ୟାଳୟ ଭିତରକୁ ପ୍ରଵେଶ କରିଥିଲେ ଓ ସେଠାରେ ଉପସ୍ଥିତ ଥିବା ଡ଼ଙ୍ଗରିଆ ମହିଳା ହିତାଧିକାରୀଙ୍କ ସହିତ ଆଲୋଚନା କରି ବିଭିନ୍ନ ସମସ୍ୟା ବିଶେଷ କରି ଜାତୀୟ ଖାଦ୍ୟ ସୁରକ୍ଷା ଯୋଜନାରେ ଚାଉଳ ଓ ବିଭିନ୍ନ ସାମାଜିକ ସହାୟତା ଯୋଜନା ଯଥା ବାର୍ଦ୍ଧକ୍ୟ ଭତ୍ତା, ବିଧବା ଭତ୍ତା ଓ ଚାଉଳ ପାଉଛନ୍ତି କି ନାହି ପଚାରି ବୁଝିଥିଲେ । କୋରୋନା ସମୟରେ ଆବଶ୍ୟକ ନହେଲେ ହାଟ ବଜାରକୁ ନ ଆସିବା ଓ ମାସ୍କ ବ୍ୟବହାର ପାଇଁ କହିଥିଲେ ।
सपा नेता संजय कश्यप ने सपा जिलाध्यक्ष पर लगाये गम्भीर आरोप
Laxmi Kant Pathak 2020-07-10 16:26:36
हरदोई, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव संजय कश्यप ने प्रेस वार्ता कर बताया कि कुछ महीने पहले मेरी बढ़ती हुई लोकप्रियता से जलन के कारण मेरी छवि धूमिल करने को लेकर एक वीडियो मुझ पर पैसा लेने का आरोप लगाते हुए बनवाया गया था। जिसमें मेरे साथी मुकुल सिंह आशा व रामज्ञान गुप्ता को भी सम्मिलित किया गया था। हम तीनो लोग बिना किसी के दबाव माने लगातार पार्टी के लिए कार्य कर रहे हैं जिससे पार्टी के बड़े नेताओं को जलन होती है। जिसने मेरे ऊपर पैसे लेने का आरोप लगाया था उसी ने कबूल करते हुए बताया कि यह सपा जिला अध्यक्ष जीतेंद्र वर्मा जीतू की साजिश थी और आगे भी साजिश रच रहे हैं मैंने जीतू वर्मा के दबाव के कारण संजय कश्यप पर आरोप लगाया जो कि पूरी तरीके से गलत है। संजय कश्यप ने ऐसा मेरे साथ कुछ भी नहीं किया। सपा नेता संजय कश्यप ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया जो अध्यक्ष अपनी ही पार्टी के नेताओं को बदनाम करने की साजिश रच सकता है ऐसा अध्यक्ष पार्टी के लिए बहुत घातक है। चंद पैसों की खातिर पार्टी की गोपनीयता भी भंग कर सकता है। जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू द्वारा पार्टी के संविधान की प्रतियां, माननीय नेता जी की पुस्तकें, माननीय अखिलेश जी के चित्र, श्रीमद्भागवत गीता की किताबें, लोहिया जी की पुस्तकें चंद पैसों की खातिर रद्दी में बेचने का मैने विरोध किया था इसीलिए जीतेन्द्र वर्मा ने मेरे व मेरे साथियों के खिलाफ साजिश रची हैं। मुझे संदेह है कि जितेंद्र वर्मा जीतू मेरी व मेरे दोनों साथियों की हत्या भी करा सकता है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह पूरी साजिश एक बड़े नेता के इशारे पर हो रही है। इससे पहले सपा जिला अध्यक्ष जीतू वर्मा हम तीनों लोगों को निकलवाने को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव जी को भी पत्र लिखा था। मैं पुलिस अधीक्षक हरदोई से मांग करता हूं कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से हम तीनों लोगों को सुरक्षा दी जाए और साथ साजिशकर्ता जीतेन्द्र वर्मा जीतू पर कठोर से कठोर कार्रवाई करते हुए मुकदमा पंजीकृत किया जाए। आपके माध्यम से मैं यह भी अवगत कराना चाहता हूं कि हम तीनों लोगों व हमारे परिवारी जनों पर किसी भी प्रकार की कोई घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी जीतेन्द्र वर्मा, शासन व जिला प्रशासन की होगी। प्रेस वार्ता के दौरान सपा नेता मुकुल सिंह आशा, रामज्ञान गुप्ता, गजेंद्र सिंह रहे।
रोजगार प्राप्त प्रवासियों को जिलाधिकारी ने प्रदान किये सेवायोजन प्रमाण पत्र
Laxmi Kant Pathak 2020-07-10 16:05:26
हरदोई, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। कलेक्टेªट सभागार में आहूत जिला उद्योग एवं व्यापार बन्धु बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उद्योग एवं व्यापारी बन्धुओं की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर करें। बैठक में उद्यमी नवल किशोर व बालकृष्ण जिन्दल की औद्योगिक आस्थान नघेटा को गुरगुज्जा पावर हाउस से 24 घंटे विद्युत सप्लाई कराने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि औद्योगिक अस्थान क्षेत्र में अलग से टान्सफारमर लगाकर औद्योगिक ईकाइयों को विद्युत सप्लाई सुनिश्चित करें। शाहाबाद-पाली सैदपुर तथा पाली-सैदपुर रूपापुर के खराब मार्ग के सम्बनध में जिलाधिकारी ने चीनी मिल प्रबन्धक रूपापुर योगेन्द्र सिंह को निर्देश दिये कि दोनों सड़कों का अच्छा निर्माण तत्काल प्रभाव से प्रारम्भ करायें। व्यापार कर की बैठक में डिप्टी कमिश्नर व्यापार कर सुरेन्द्र सिंह ने उद्यमी एवं व्यापारियों को आॅनलाइन जीएसटी भरने आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि जीएसटी एवं टैक्स आदि की किसी भी समस्या के लिए तत्काल फोन पर सम्पर्क करें आप लोगों की सभी समस्याओं का निस्तारण प्राथमिता पर कराया किया जायेगा।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव ने जिला कारागार मे महिला बैरकों का किया निरीक्षण
Laxmi Kant Pathak 2020-07-10 16:00:55
हरदोई, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के दिशा निर्देशन के अनुपालन में एवं जनपद न्यायाधीश श्री सैय्यद आफ़ताब हुसैन रिज़वी के कुशल निर्देशन में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती सबीहा खातून द्वारा जिला कारागार हरदोई के महिला वैरक व जिला कारागार चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान महिलाओं तथा चिकित्सालय में भर्ती बन्दियों से समस्याओं के बारे में जानकारी ली गई।इस अवसर पर कारागार अधीक्षक श्री बृजेन्द्र सिंह यादव अपने स्टाफ के साथ मौजूद रहे।
10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई की प्रातः 05 तक सम्पूर्ण लाॅक डाउन रहेगा इस दौरान किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जायेगी :- पुलकित खरे
Laxmi Kant Pathak 2020-07-10 15:55:56
हरदोई, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। सरकार द्वारा घोषित दो दिवसीय लाॅक डाउन के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आहूत समस्त उप जिलाधिकारी एवं नगरीय निकाय के अधिशासी अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि सरकार ने 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई 2020 की प्रातः 05 तक सम्पूर्ण लाॅक डाउन की घोषणा की गयी हैं और इस दौरान समस्त सरकारी, गैर जरूरी सामान, माॅल, रेस्तरा, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, बाजार एवं सभी प्रकार की दुकानें बन्द रहेगी तथा लाॅक डाउन के समय में दवा व जरूरी सामान की दुकानें सोशल डिस्टेसिंग एवं मास्क लगाने के पालन के अनुसार खुलेगीं।
सुलतानपुर-मरीजों की जांच सुविधा हेतु दोस्तपुर में पैथकाइन्ड लैब का शुभारम्भ
Shyam Chandra Srivastav 2020-07-10 13:47:31
सुलतानपुर, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। आमजन की स्वास्थ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके समुचित व सटीक इलाज की सेवाएं प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है।
दफ्तर का दारुबाज: सरकारी कार्यालय में बैठ कर पी रहे थे शराब
Vivek Gupta 2020-07-10 13:37:48
खिरकिया, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। बीते दिनों दफ्तर में बैठकर शराब पीते कर्मचारियों का एक वीडियो सामने आया है।वीडियो में दिख रहा है कि कर्मचारी दफ्तर में बैठकर शराब पी रहे है।वीडियो जनपद पंचायत कार्यालय का बताया जा रहा है।इस सम्बन्ध में जनपद पंचायत सीईओ शिव सोलंकी से चर्चा कर अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि अभी इस तरह का कोई वीडियो उन्होंने देखा नहीं है।वीडियो देखने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा।
पैरालीगल वालंटियर ने चलाया मतदाता जागरुकता कार्यक्रम
Vivek Gupta 2020-07-10 12:24:53
खिरकिया, 10 जुलाई 2020, (आरएनआई)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरदा एवं अध्यक्ष शशीकला चंद्रा के मार्गदर्शन एवं सचिव के.एस.शाक्य के निर्देशन में पैरालीगल वालंटियर संजय गंगराड़े द्वारा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम के तहत ऐसे मतदाता जिनकी उम्र 18 वर्ष हो चुकी है, वह मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाएं या जिन्हें संशोधन करवाना है,वह संशोधन भी करवा सकते हैं।25 जुलाई 2020 तक यह कार्य आसपास के ग्रामों किया जा रहा है। चारूवा एवं हरिपुरा में अपने नामों को जुड़वाने के लिए चारूवा में ग्राम पंचायत भवन एवं हरीपुरा में आंगनवाड़ी केंद्र पर जाकर अपना नाम जुड़वा सकते हैं।सभी को मतदान करना चाहिए, मतदान करने के लिए सभी के नाम मतदाता सूची में होना अनिवार्य है। मतदान करना हमारा अधिकार एवं कर्तव्य है। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को मास्क वितरण किए गए एवं कोरोना महामारी से बचने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया। कोरोना संक्रमण दिनों दिन फैलता जा रहा है,इससे हमें सभी को बचना है। हम सभी अपने मुंह पर हमेशा मास्क लगाकर रखें और एक दूसरे से दूरी बनाकर रखें। बस एक यही इसका उपाय है,इस अवसर पर ग्राम पंचायत सचिव जगदीश सोलंकी,सहायक सचिव राजू नामदेव ,कैलाश चंद्र शाकले, अजय भारद्वाज, प्रवीण जैन उपस्थित रहे।
वर्षों से आदिवासी जिस जमीन पर काबिज हैं, उसके पट्टे मिलेंगे : मंत्री कमल पटेल
Vivek Gupta 2020-07-09 21:57:25
भोपाल, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। किसान कल्याण तथा कृषि मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि जिस जमीन पर आदिवासी वर्ग के लोग वर्षों से काबिज हैं, उन्हें उस भूमि का पट्टा दिया जाये। साथ ही कब्जाधारी आदिवासियों की जमीनों के पट्टे यदि अन्य लोगों के नाम पर है तो उन्हें तत्काल निरस्त करने की कार्यवाही करें। गौरतलब है कि हरदा जिले के आदिवासियों ने मंत्री श्री पटेल से मिलकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जमीनों पर कब्जा आदिवासियों का ही है लेकिन पट्टे किसी और के नाम होने से उन्हें राजस्व संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
हरदा: 4 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव
Vivek Gupta 2020-07-09 20:26:36
हरदा, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए गए 10 सैंपल की रिपोर्ट गुरुवार को प्राप्त हुई है। सभी 10 रिपोर्ट जिला अस्पताल की ट्रू नॉट मशीन से प्राप्त हुई है। 10 में से 6 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। शेष 4 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इन 4 संक्रमित मरीज़ों में एक ग्वाल नगर निवासी 25 वर्षीय पुरुष, कुंजविहार कॉलोनी निवासी 43 वर्षीय पुरुष, खेड़ीपुरा निवासी 26 वर्षीय महिला तथा बाहेती कॉलोनी निवासी 37 वर्षीय महिला है। गुरुवार को 84 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अभी तक जांच हेतु भेजे गए कुल 1335 सैंपल में से 1177 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 158 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है।
ମନ୍ତ୍ରୀ ପ୍ରତାପ ଷଡ଼ଙ୍ଗୀଙ୍କ କରୋନା ପରୀକ୍ଷା ନେଗେଟିଭ୍
Laxmikanta Nath 2020-07-09 19:00:09
ଭୁବନେଶ୍ୱର : ମନ୍ତ୍ରୀ ପ୍ରତାପ ଷଡ଼ଙ୍ଗୀଙ୍କ କରୋନା ପରୀକ୍ଷା ରିପୋର୍ଟ ଆସିଛି । ଦିଲ୍ଲୀ ଏମ୍ସରେ ହୋଇଥିବା ଏହି ପରୀକ୍ଷାରେ ତାଙ୍କର ସ୍ବାବ ନେଗେଟିଭ୍ ଆସିଛି । ଗତ ସପ୍ତାହରେ କରୋନା ପୀଡ଼ିତ ନୀଳଗିରି ବିଧାୟକ ସୁକାନ୍ତ ନାୟକଙ୍କ ସଂସ୍ପର୍ଶରେ ଆସିବା ପରେ ମନ୍ତ୍ରୀ ନିଜକୁ କ୍ବାରେଣ୍ଟାଇନରେ ରହିଥିଲେ । ନୀଳଗିରି ବ୍ଲକ ଛତ୍ରପୁର ଠାରେ କେଭିଆଇସି ତରଫରୁ ଆୟୋଜିତ ଏକ ସରକାରୀ କାର୍ଯ୍ୟକ୍ରମରେ କେନ୍ଦ୍ରମନ୍ତ୍ରୀଙ୍କ ସହ ନୀଳଗିରି ବିଧାୟକ ସୁକାନ୍ତ ନାୟକ ଉପସ୍ଥିତ ଥିଲେ। ପରବର୍ତୀ ସମୟରେ ନୀଳଗିରି ଵିଧାୟକ କରୋନା ପଜିଟିଭ ଜଣା ପଡିବା ପରେ ତାଙ୍କ ସଂସ୍ପର୍ଶରେ ଆସିଥିବା କେନ୍ଦ୍ରମନ୍ତ୍ରୀ ନିଜକୁ ଦିଲ୍ଲୀ ବାସଭବନରେ କ୍ବାରେନଣ୍ଟାଇନରେ ରଖିଥିଲେ ।
उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त :- संजय कश्यप
Laxmi Kant Pathak 2020-07-09 18:10:47
हरदोई, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। सपा पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव संजय कश्यप, सपा नेता मुकुल सिंह आशा, नि0 जिला अध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता की अगुवाई में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाएं, गड्ढा मुक्त सड़के, रोजगार, नौकरी और किसानों के मुद्दों को लेकर महामहिम राज्यपाल जी को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।
नाला निर्माण आदि कार्यो में गुणवत्ता परक सामग्री का प्रयोग किया जाये :- जिलाधिकारी
Laxmi Kant Pathak 2020-07-09 18:09:10
हरदोई, 9 जुलाई 2020, (आरएनआई)। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने स्थानीय डाकघर के पीछे स्थिति तालाब पर चल रहे नाला निर्माण आदि कार्यो का निरीक्षण किया। निरीक्षक के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद रवि शंकर शुक्ला को निर्देश दिये कि कचेहरी के तरफ से श्रीशचन्द्र बारात घर की तरफ तालाब के किनारे आने वाले रास्ते पर इंटर लाकिंग करायें तथा नाला निर्माण शीघ्रता से पूर्ण कराये ताकि तालाब का गंदा पानी नाला के माध्यम से निकल जाये और तालाब में बरसात का शुद्व पानी भर सके। 

Top Stories

Home | Privacy Policy | Terms & Condition | Why RNI?